India vs Australia 5th T20:भारत ने रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हराया

India vs Australia Highlights 5th T20
—India vs Australia Highlights 5th T20

India vs Australia Highlights 5th T20: बेंगलुरु में खेले गए पांचवें T-20 अंतर्राष्ट्रीय (टी 20) मैच में जीत के साथ, मेजबान टीम श्रृंखला को शानदार ढंग से समाप्त करने में सफल रही। बारिश की संभावना के बावजूद मैच खेला गया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में कम स्कोर वाला रोमांचक मुकाबला हुआ। तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शानदार आखिरी ओवर फेंका, जिससे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की छह रन के स्कोर से जीत हुई। यह सीरीज भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर 4-1 के स्कोर से जीती थी।

India vs Australia Highlights, 5th T20 बेंगलुरु में अर्शदीप सिंह की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पांचवें ट्वेंटी-20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड और नाथन एलिस दो बल्लेबाज थे और उन्हें जीत के लिए दस रन बनाने की जरूरत थी। अर्शदीप ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, वेड का विकेट लिया और केवल तीन रन बनाने दिए, जिससे भारत मैच जीतने में सफल रहा। 4-1 के स्कोर के साथ मेजबान टीम ने सीरीज जीत ली.

India vs Australia Highlights 5th T20

India vs Australia बेंगलुरु में मैच के समय, भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन बनाने में सफल रहा था, जिसमें श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए थे। अक्षर पटेल, जितेश शर्मा और यशस्वी जयसवाल को शुरुआत करने का मौका दिया गया था, लेकिन वे ऐसा करने में सफल रहे। अय्यर की सहायता के लिए अपने विकेट बचाए रखने के लिए। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में वेड के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद एक समय भारतीय टीम का स्कोर चार विकेट पर 55 रन हो गया था। ऐसा तब हुआ जब वेड को पहले गेंदबाजी करने का विकल्प मिल गया था। सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली टीम 15वें ओवर में 100 रन की बाधा से आगे जाने के लिए संघर्ष कर रही थी, यह अय्यर की दृढ़ बल्लेबाजी थी जिसने स्कोरबोर्ड के एक छोर को बरकरार रखा।

भारत की एकादश में एक बदलाव किया गया और वह था दीपक चाहर की जगह अर्शदीप सिंह को शामिल करना। इसके अलावा, ऑस्ट्रेलिया ने एक बदलाव किया, जिसमें ऑफ स्पिनर क्रिस ग्रीन की जगह तेज गेंदबाज नाथन एलिस को शामिल करना था। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि सीमाएं संकरी थीं। पूरी श्रृंखला में पिचें बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रही हैं, और बेंगलुरु एक और जगह है जिसका बल्लेबाजों को अनुकूल परिस्थितियाँ प्रदान करने का एक लंबा इतिहास है।

पांच मैचों की सीरीज का आखिरी ट्वेंटी-20 इंटरनेशनल मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा और यह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा। इस तथ्य के बावजूद कि चौथे ट्वेंटी-20 मैच में जीत के साथ मेन इन ब्लू ने पहले ही श्रृंखला सुरक्षित कर ली है, सूर्या, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, अगर वे जीत जाते तो श्रृंखला को यादगार बना सकते थे। 1 के मुकाबले 4 गोल का स्कोर।

India vs Australia Highlights, 5th T20: मैच कब और कहां देखें?

India vs Australia बेंगलुरु का एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवें और अंतिम ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के आयोजन स्थल के रूप में काम करेगा� यह मैच रविवार, 3 दिसंबर को होने वाला है। मैच शाम सात बजे शुरू होगा और टॉस शुरू करने के लिए दोनों टीमों के कप्तान शाम साढ़े छह बजे आएंगे. उसी समय जैसे ही टेलीविजन पर स्टारस्पोर्ट्स नेटवर्क पर एक्शन का सीधा प्रसारण किया जाएगा, दर्शक JioCinema मोबाइल एप्लिकेशन और वेबसाइट पर भी मैच की लाइव स�

India vs Australia Highlights 5th T20

India vs Australia Highlights, 5th T20 : Finally India Playing 11 Live Score Updates

यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह भारत के व्यक्तिगत खिलाड़ी हैं।

ट्रैविस हेड, जोश फिलिप, बेन मैकडरमॉट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), बेन द्वारशुइस, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ और तनवीर संघा ऐसे खिलाड़ी हैं जो ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करते हैं।

India vs Australia के बीच पांचवें ट्वेंटी-20 मैच की मुख्य बातें: लाइव स्कोर अपडेट

  1. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.
  2. टीम इंडिया के लिए सबसे पहले भारतीय खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल और रुतुराज गायकवाड़ ने पारी की शुरुआत की.
  3. चौथे ओवर में तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ यशस्वी जयसवाल को आउट करने में सफल रहे.
  4. रुतुराज गायकवाड़ को बेन द्वारशुइस ने आउट किया, जिन्होंने मैच के अपने पहले ओवर में एक विकेट लिया।
  5. बेन द्वारशुइस ने दिन का दूसरा विकेट लिया और सूर्यकुमार यादव को आउट किया।

छठा, स्पिनर तनवीर संघा को बाहर कर दिया गया. ए. सिंह, रिंकू

  1. जितेश शर्मा को एरोन हार्डी ने आउट किया, जिससे भारत को एक और झटका लगेगा।

ALSO READ : Sam Bahahdur movie Box office collection Day 4: कमाई देखकर रह जाएंगे हैरान

Follow for more Updates Desiprimenews

India vs Australia 5th T20:भारत ने रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हराया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top