Tesla Car Price: टेस्ला ने एक महीने में चार बार कीमतें बढ़ाई

Tesla Car Price
Tesla Car Price

Tesla Car Price in china

Tesla Car Price: जबकि इसने आधिकारिक तौर पर मूल्य वृद्धि की घोषणा की, इसने सब्सिडी भी प्रदान की। टेस्ला के “कॉम्बिनेशन पंच” ने नेटिज़न्स को भ्रमित कर दिया। 28 नवंबर को, टेस्ला चीन की आधिकारिक वेबसाइट से पता चला कि मॉडल Y लंबी दूरी के संस्करण की कीमत में 2,000 युआन की वृद्धि की गई थी, और समायोजित कीमत 306,400 युआन थी। इससे पहले टेस्ला ने एक महीने में चार बार कीमतें बढ़ाई थीं।

Tesla Car Price: इस मूल्य वृद्धि के साथ ही, टेस्ला ने कार खरीद के लिए दो तरजीही नीतियों की भी घोषणा की। उनमें से, सीमित समय की मौजूदा कार बीमा सब्सिडी उन उपयोगकर्ताओं को अनुमति देती है जो मॉडल 3/Y रियर-व्हील ड्राइव संस्करण की खरीद और डिलीवरी पूरी करते हैं। इस वर्ष के अंत से पहले 8,000 युआन का आनंद लेने के लिए एक मौजूदा कार। सीमित समय बीमा सब्सिडी; सीमित समय की कम-ब्याज वित्तीय नीति सभी S3XY मॉडल खरीदने और इस वर्ष के अंत से पहले कार की डिलीवरी लेने के लिए है। वार्षिक ब्याज 3-वर्षीय और 5-वर्षीय तरजीही ब्याज दर ऋण कार्यक्रमों की दर 2.75% जितनी कम है, और अधिकतम बचत लगभग 11,500 युआन हो सकती है। टेस्ला के उत्थान और पतन ने नेटिज़न्स के बीच गरमागरम चर्चा शुरू कर दी है। एक नेटिज़न ने कहा: “कीमतों में वृद्धि के साथ-साथ छिपी हुई छूट कैसे हो सकती है? यह किस तरह का ऑपरेशन है?” Tesla Car Price

Tesla Car Price इस साल की शुरुआत से, टेस्ला ने लगातार कीमतों में कटौती की है, मॉडल 3 और मॉडल Y की कीमतें एक बार निचले स्तर पर आ गईं। इनमें मॉडल 3 की शुरुआती कीमत 229,900 युआन जितनी कम थी। कीमतों में कटौती से लाया गया खींच प्रभाव भी धीरे-धीरे उभर रहा है। डेटा से पता चलता है कि इस साल के पहले 10 महीनों में, टेस्ला की शंघाई गीगाफैक्ट्री की संचयी डिलीवरी मात्रा 771,000 वाहनों तक पहुंच गई, जो पिछले साल की तुलना में अधिक है। हालाँकि, जबकि बिक्री लगातार बढ़ रही है, टेस्ला की पैसा बनाने की क्षमता “चिंताजनक” है। वित्तीय रिपोर्ट से पता चलता है कि इस साल की तीसरी तिमाही में टेस्ला का सकल लाभ मार्जिन गिरकर 17.9% हो गया। चाइना ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन की विशेषज्ञ समिति के सदस्य यान जिंगहुई ने कहा कि टेस्ला के सकल लाभ मार्जिन में गिरावट इस साल बड़े पैमाने पर कीमतों में कटौती से असंबंधित नहीं है। मूल्य वृद्धि के विकल्प से टेस्ला को अपने सकल लाभ मार्जिन में सुधार करने में मदद मिलेगी .

इसके अलावा, चौथी तिमाही में प्रवेश करने के बाद, टेस्ला ने मॉडल 3 और मॉडल Y मॉडल को क्रमिक रूप से ताज़ा किया है। नई Tesla कार लॉन्च होने के बाद, इसने टेस्ला की बिक्री को बढ़ावा दिया, साथ ही इसकी उत्पादन लाइनों पर दबाव भी बढ़ाया और उत्पादन लागत में भी वृद्धि हुई। टेस्ला ने खुलासा किया: “यह कई उत्पाद कॉन्फ़िगरेशन में पर्याप्त उन्नयन करने का आदर्श बन गया है, और आपूर्ति मांग से अधिक है। यह मॉडल Y लंबी दूरी के संस्करण की कीमत में वृद्धि और उसके बाद की कीमत में वृद्धि का एक महत्वपूर्ण कारण भी है।” अन्य मॉडल।”

हालाँकि, वैश्विक नई ऊर्जा वाहन बाजार में प्रतिस्पर्धा वर्तमान में विशेष रूप से भयंकर है, और बिक्री को बढ़ावा देने के लिए, कार कंपनियां कीमतों में कटौती के माध्यम से बिक्री बढ़ा रही हैं। इस साल नवंबर में, लीपमोटर ने आधिकारिक तौर पर अपने सभी मॉडलों के लिए कीमतों में कटौती की घोषणा की, जिसमें 1 नवंबर से 30 नवंबर तक अधिकतम 10,000 युआन की सब्सिडी उपलब्ध थी; BYD ने अपने कई मॉडलों के लिए सीमित समय के जमा अभियान की भी घोषणा की; ग्रेट वॉल का यूलर ऑटोमोबाइल ऑफर करता है इसके “लाइटनिंग कैट” मॉडल के लिए 30,000 युआन की सीमित समय की छूट। केवल चीनी बाजार ही नहीं, ऐसी खबरें हैं कि इस साल नवंबर में ब्रिटिश ऑटो बाजार में नई ऊर्जा वाहनों की औसत बिक्री मूल्य अनुशंसित खुदरा मूल्य से 11% कम थी।

Tesla Car Price
Tesla Car Price

टेस्ला के प्रभारी एक संबंधित व्यक्ति ने कहा: “टेस्ला लागत मूल्य निर्धारण पर जोर देता है।” हालांकि, कुछ कार कंपनियों द्वारा कीमत में कमी की खिड़की खोलने के बाद, बाहरी दुनिया को चिंता होने लगी कि क्या टेस्ला के मूल्य वृद्धि ऑपरेशन से बिक्री प्रभावित होगी। डेटा से पता चलता है कि इस साल की पहली तीन तिमाहियों में, टेस्ला ने वैश्विक स्तर पर 1.32 मिलियन से अधिक वाहनों की डिलीवरी की, जो पिछले साल की कुल बिक्री से अधिक है। हालाँकि, टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने टेस्ला के लिए पूरे साल में 1.8 मिलियन वाहनों की बिक्री का लक्ष्य रखा है, जिसका मतलब है कि टेस्ला को तीन महीने के भीतर लगभग 500,000 वाहनों की डिलीवरी करने की आवश्यकता है। इससे पहले, टेस्ला ने अपनी कीमतें बढ़ाते समय अग्रिम सूचना दी थी, जिससे बाहरी दुनिया को उन उपभोक्ताओं को प्रोत्साहन मिला जो कार खरीदने का इंतजार कर रहे थे। वर्तमान में, पूरे साल की बिक्री समाप्त होने में केवल एक महीना बचा है, और एक लॉन्च किया जा रहा है इस समय सब्सिडी नीति निस्संदेह एक अंतिम प्रयास है। टेस्ला ने स्पष्ट रूप से कहा: “इस साल दिसंबर में, टेस्ला सभी आयामों से ‘1.8 मिलियन वार्षिक बिक्री लक्ष्य’ के लिए अंतिम स्प्रिंट लॉन्च करेगा।”

“हालांकि Tesla Car Price की कीमत में वृद्धि हुई है, इस साल का आखिरी महीना कार खरीदने का आखिरी सुनहरा समय है।” टेस्ला शोरूम के एक कर्मचारी ने मॉडल Y के रियर-व्हील ड्राइव संस्करण को लेकर बीजिंग बिजनेस डेली के एक रिपोर्टर के लिए गणना की। एक उदाहरण के रूप में। 8,000 युआन की सीमित समय की बीमा सब्सिडी प्राप्त करने और कम-ब्याज छूट में 8,400 युआन से अधिक की बचत के अलावा, आप 1,750 युआन सहित सीमित समय की रेफरल पॉलिसी का भी आनंद ले सकते हैं, जो कार खरीद छूट में तब्दील हो जाती है। 18,000 युआन से अधिक का। साथ ही, अगले साल से खरीद कर सब्सिडी को चरणबद्ध तरीके से समाप्त कर दिया जाएगा। उस समय, यदि आप कुछ टेस्ला मॉडल खरीदते हैं, तो भी आपको लगभग 2,000 से 44,000 युआन तक कर का भुगतान करना होगा।

Read more on desiprimenews

Tesla Car Price: टेस्ला ने एक महीने में चार बार कीमतें बढ़ाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top