Warns Ayodhya Ram Mandir Do not come :उद्घाटन के लिए अयोध्या जाने से पहले , जाने पूरी जानकारी

Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir

Prime Minister Narendra Modi: Ayodhya Ram Mandir 22 जनवरी को एक भव्य उद्घाटन समारोह होने वाला है, जिसके दौरान नरेंद्र मोदी द्वारा भक्तों के लिए राम मंदिर खोलने की उम्मीद है।

उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh के अयोध्या में अब राम मंदिर के भव्य उद्घाटन की तैयारी के लिए शहर के बुनियादी ढांचे का नवीनीकरण किया जा रहा है, जो अगले महीने होने वाला है। गर्भगृह में भगवान राम की मूर्ति की स्थापना देखने के लिए हजारों-हजारों तीर्थयात्रियों के अयोध्या जाने की उम्मीद है।

राम मंदिर ट्रस्ट के सचिव चंपत राय के मुताबिक यह कार्यक्रम 22 जनवरी को दोपहर बारह बजे होने वाला है. उन्होंने कहा कि गर्भगृह तैयार है, मूर्ति भी तैयार है; फिर भी, यह संभव है कि संपूर्ण मंदिर का निर्माण पूरा होने में दो साल और लगेंगे।

Warns Ayodhya Ram Mandir Do not come” said By Champat Rai”

Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir

मंदिर में अभी भी काफी काम होना बाकी है। एनडीटीवी के साथ एक विशेष साक्षात्कार के दौरान, श्री राय, जो विश्व हिंदू परिषद के विश्वव्यापी उपाध्यक्ष भी हैं, ने कहा कि निर्माण अगले दो वर्षों तक जारी रह सकता है।

श्री राय के पास तीर्थयात्रियों के लिए एक अलग संदेश था, इस तथ्य के बावजूद कि उद्घाटन समारोह का आनंद लेने के लिए विभिन्न राज्यों के लोगों ने अयोध्या जाने की तैयारी शुरू कर दी है। 22 जनवरी को, उन्होंने लोगों से अयोध्या की यात्रा करने के बजाय उस मंदिर में ‘आनंद महोत्सव’ मनाने के लिए कहा जो उनके सबसे करीब था। ऐसा शहर को भीड़भाड़ से बचाने के लिए किया गया था।

उन्होंने अनुयायियों को जो पत्र भेजा, उसके अनुसार उन्होंने उन्हें 22 जनवरी को अयोध्या न जाने की सलाह दी। उस मंदिर में सभा में शामिल हों जो आपके लिए सबसे सुविधाजनक हो, चाहे वह कितना भी बड़ा या छोटा क्यों न हो। भले ही यह किसी अलग देवता या देवी को समर्पित हो, आपको उस मंदिर में जाना चाहिए जो आपके लिए सुलभ हो।

अगले साल 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के दौरान मौजूद रहने वाले हैं।

Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir

Warns Ayodhya Ram Mandir Do not come उस से पहले जाने योधा निर्माण के बारे में

प्रमुख उत्सव से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी से शुरू होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी में वैदिक अनुष्ठान किए जाएंगे। लक्ष्मी कांत दीक्षित ही प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में होने वाले प्राथमिक संस्कार संपन्न कराएंगे। अयोध्या शहर के भीतर, राम मंदिर Ram Mandir परिसर के भव्य उद्घाटन के लिए मंदिर शहर में इकट्ठा होने वाले हजारों भक्तों के लिए आवास प्रदान करने के लिए कई तम्बू शहरों का निर्माण किया जा रहा है। इसके अलावा, स्थानीय अधिकारी 22 जनवरी को होने वाले समारोह में उपस्थित होने वाले मेहमानों की संख्या में अपेक्षित वृद्धि की तैयारी कर रहे हैं। वे अतिरिक्त सुरक्षा उपाय लागू कर रहे हैं और सभी उपस्थित लोगों के लिए साजो-सामान की व्यवस्था कर रहे हैं। अगले महीने होने वाले उद्घाटन से पहले अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है.

समाचार चैनल एनडीटीवी के साथ शनिवार को हुए एक साक्षात्कार के दौरान, Ayodhya Ram Mandir ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने 22 जनवरी को भव्य उद्घाटन के लिए अयोध्या जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए एक विशेष संदेश उपलब्ध कराया। Ayodhya Ram Mandir के पूरा होने के संबंध में जानकारी दे रहे थे, उन्होंने सुझाव दिया कि लोगों को 22 जनवरी को अपने निकटतम मंदिर में “आनंद महोत्सव” मनाना चाहिए और उस निर्धारित दिन पर अयोध्या की यात्रा करने से बचना चाहिए। 22 जनवरी को आपको अयोध्या नहीं जाना चाहिए. उस मंदिर में सभा में भाग लें जो आपके लिए सबसे सुविधाजनक हो, चाहे वह कितनी भी बड़ी या छोटी हो। एनडीटीवी द्वारा साक्षात्कार में चंपत राय के अनुसार, “उस मंदिर में जाएं जो आपके लिए संभव हो, भले ही वह किसी अलग देवी या देवता का हो।”

समाचार एजेंसी एएनआई के साथ अपने साक्षात्कार के दौरान, चंपत राय ने Warns Ayodhya Ram Mandir Do not come उन लोगों को भी आगाह किया जो संवैधानिक प्रक्रियाओं के अधीन हैं, वे इस वर्ष 22 जनवरी को अयोध्या की यात्रा करने से बचें क्योंकि ट्रस्ट उन्हें सेवाएं प्रदान करने में असमर्थ होगा।

यह अनुरोध किया गया है कि जिनके साथ संवैधानिक प्रोटोकॉल है, वे सभी लोग ‘प्राण प्रतिष्ठा’ उत्सव के दिन अयोध्या आने से बचें। जहां तक मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों, राजदूतों और उनके साथ संवैधानिक प्रोटोकॉल रखने वाले किसी भी अन्य व्यक्ति की बात है, हम 22 जनवरी को उनकी देखभाल नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा, स्थानीय सरकार भी ऐसा नहीं कर पाएगी, उन्होंने समाचार को बताया। एजेंसी एएनआई.

चंपत राय ने हमारा ध्यान इस ओर दिलाया कि उद्घाटन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं और राम मंदिर का गर्भगृह पूरी तरह से तैयार है. फिर भी, सुंदर राम मंदिर का निर्माण पूरा होने में लगभग दो साल लगेंगे।

22 जनवरी को होने वाले एक बड़े उद्घाटन समारोह में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी भक्त समुदाय के सदस्यों के लिए राम मंदिर खोलने जा रहे हैं। इस विशेष आयोजन के लिए, सरकार ने देश भर से लगभग 6,000 प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों को निमंत्रण भेजा है। उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि राम मंदिर का उद्घाटन रविवार को होगा.

ALSO READ: Controversy over Sandeep Maheshwari Vivek Bindra: नोक झोक की झड़प में ऐसा क्या कह दिया, जाने पूरी जानकारी

Follow for more Updates Desiprimenews

Warns Ayodhya Ram Mandir Do not come :उद्घाटन के लिए अयोध्या जाने से पहले , जाने पूरी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top