Honda Livo 109cc motorcycle:बेहतरीन फीचर्स के साथ मचा रही है Dhamaal

Honda Livo 109cc motorcycle
Honda Livo 109cc motorcycle

Honda Livo 109cc motorcycle भारतीय बाजार में होंडा कंपनी ने एक और शानदार नई मोटरसाइकिल पेश की है। होंडा लिवो कौन सा व्यक्ति है? निगम की ओर से इसकी पुष्टि की गई है। यह एक ऐसी बाइक है जो प्रौद्योगिकी से जुड़ी हुई है, और इसमें कई उन्नत कार्य और दिखावे हैं जिनका यहां संपूर्ण रूप से ध्यान रखा गया है। इस बाइक को आकर्षक लुक देने के लिए इसमें ग्राफिक्स को बेहद प्रभावी तरीके से शामिल किया गया है। निम्नलिखित में, होंडा लिवो के बारे में अधिक जानकारी प्रदान की गई है।

होंडा लिवो एक मोटरसाइकिल है जो गैसोलीन इंजन द्वारा संचालित है और इसे सेक्टर इंजन के साथ भारतीय बाजार में पेश किया गया है जिसकी क्षमता 109.51 सीसी है। साथ ही यह बाइक होंडा की किफायती कीमत वाली बाइक के बराबर है। जब इस सीसी श्रेणी में आने वाली मोटरसाइकिलों की बात आती है, तो यह बाइक उन्हें कड़ी टक्कर दे रही है।

Honda Livo 109cc motorcycle Feature

होंडा लिवो फ़िट में कई नई सुविधाएँ देखी जा सकती हैं, जिनमें एक डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंटल कंसोल, एक स्पीडोमीटर, एक ओडोमीटर, एक ट्रिप मीटर, टेक्नोमेट्री, एसपी तकनीक, शांत एसीजी के साथ एक शुरुआत, एक लंबी आरामदायक सीट और शामिल हैं। एक एंटीलॉग ब्रेक सिस्टम। ये कुछ ऐसे तत्व हैं जो इस मोटरसाइकिल में पाए जा सकते हैं। सेंसर के साथ पीजीएम-एफआई प्रणाली इसमें पाई जा सकने वाली कई विशेषताओं में से एक है।

Braking TypeCombi Brake System
SpeedometerAnalogue
TachometerDigital
TripmeterDigital
Fuel GaugeDigital
Pass SwitchYes
Additional FeatureseSP Technology, Silent start with ACG, Long & Comfortable Seat (657mm)
Step-up SeatWith Long Seat

Honda Livo 109cc motorcycle Engine

Honda Livo 109cc motorcycle
Honda Livo 109cc motorcycle

होंडा उत्साही 109.51 सीसी एयर फोर्स स्टॉक एयर-कूल्ड बीएस-VI ओबीडी-2 अनुरूप इंजन से लैस है, जो 7500 क्रांतियों प्रति मिनट पर 8.79 हॉर्स पावर का उत्पादन करने में सक्षम है। यह इंजन होंडा के शौकीनों को शक्ति प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसके अतिरिक्त, इस इंजन में एक अनूठी तकनीक शामिल की गई है, जो इसे बिना किसी श्रव्य शोर के शुरू करने में सक्षम बनाती है। इस मोटरसाइकिल का कुल वजन 113 किलोग्राम है। इस बाइक का टैंक 9 लीटर की क्षमता वाला है।

Enhanced Smart Power (ESP) TechnologyMaximises performance and fuel efficiency by reducing friction. Contributes to efficient combustion and higher mileage.
Friction Reduction FeaturesOffset cylinder and rocker roller arm contribute to reducing frictional losses in the engine.
Piston Cooling JetReduces friction and helps maintain an optimum engine temperature.
EngineEco-friendly BS-VI OBD-2 compliant engine.

ALSO READ: TVS Ronin TD Special Edition Bike: इन खूबियों के साथ होगी लॉन्च।

Honda Livo 109cc motorcycle Price

दिल्ली में, सड़क पर खरीदने पर होंडा लिवो बाइक की कीमत ₹ 92,250 है। इसके अलावा, आपके पास इस मोटरसाइकिल को सबसे कम ईएमआई योजना के माध्यम से खरीदने का विकल्प है, जो आपको 9000 रुपये का डाउन पेमेंट करने और 36 महीने की अवधि में भुगतान करने की अनुमति देता है। इस किस्त के लिए मासिक जमा राशि 2,634 रुपये होगी और बैंक ब्याज दर 9.7 प्रतिशत वसूल करेगा। लोन की पूरी रकम 81,996 रुपये होगी.

Loan Amount81,896
Loan Tenure36 months
Interest Rate9.7%
Monthly EMI2,634
Total Payable Amount94,824

Honda Livo 109cc Brakes & Suspension System

Honda Livo 109cc motorcycle

इस बाइक का सस्पेंशन ही इसे दूसरों से बेहतर बनाता है। इस मोटरसाइकिल का फ्रंट सस्पेंशन टेलिस्कोपिक है, जबकि रियर सस्पेंशन हाइड्रोलिक प्रकार का है। ये दोनों सस्पेंशन बाइक के साथ शामिल हैं। इसके अलावा, ब्रेकिंग सिस्टम को सामने 240 मिमी डिस्क ब्रेक और वाहन के पीछे 130 मिमी ड्रम ब्रेक से सुसज्जित किया गया है।

Honda Livo 109cc motorcycle mileage and speeds

इस बाइक के लिए वेबसाइट पर कहा गया है कि यह अधिकतम गति 85 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंचने में सक्षम है, और इसकी गति 60 किलोमीटर प्रति लीटर है।

Honda Livo 109cc motorcycle Competitors

भारतीय बाजार में होंडा लिवो का मुकाबला हीरो स्प्लेंडर प्लस और लिवो से है। SP का योग 125 है.

Follow for more Updates Desiprimenews

Honda Livo 109cc motorcycle:बेहतरीन फीचर्स के साथ मचा रही है Dhamaal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top