Hyundai i20 Sportz car in 8.33 Lakh: Cars Soon will Launch, सनरूफ और Upgrade फीचर्स के साथ आ रही है

Hyundai i20 Sportz
Hyundai i20 Sportz

Hyundai i20 Sportz in 8.33 Lakh: Hyundai मोटर कंपनी भारतीय बाजार में अपनी नई Hyundai i20 फेसलिफ्ट का नया संस्करण जारी करने की योजना बना रही है। यह नया वेरिएंट कई शानदार फीचर्स के साथ पेश किया जाने वाला है। इस बात की स्पष्ट संभावना है कि Hyundai i20 स्पोर्टज़ (O) मॉडल एक आकर्षक विकल्प होगा। फिलहाल, Hyundai i20 एक स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन है जो लक्ज़री हैचबैक श्रेणी से संबंधित है और कई उत्कृष्ट सुविधाएँ प्रदान करता है। हालाँकि, इसके डिज़ाइन या उपलब्ध इंजन विकल्पों में कोई संशोधन नहीं किया जाएगा।

जब तक यह अपने मौजूदा कॉन्फ़िगरेशन को बनाए रखता है, यह कार्य करता रहेगा। एरा, मैग्ना, स्पोर्ट्ज़, एस्टा और एस्टा (ओ) ये पांच वेरिएशन हैं जो अब इसके लिए उपलब्ध हैं।

Hyundai i20 Sportz in 8.33 Lakh: Varient & Specification

Hyundai i20 Sportz

इस मॉडल को हुंडई मोटर एक मिड-रेंज वैरिएंट के रूप में पेश करने जा रही है, और यह कई प्रकार की सुविधाओं के साथ आने वाली है। ऐसा करके, निगम उत्पाद की विशेषताओं और कीमत के बीच एक सुखद माध्यम खोजने का प्रयास कर रहा है।

खास तौर पर यह वेरिएंट इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग पैड और ड्राइवर के लिए आर्मरेस्ट की क्षमता से लैस होगा।

इस बात को ध्यान में रखते हुए कि यह नया संस्करण भारत संस्करण पर बनाया जा रहा है, यह कई उत्कृष्ट सुविधाओं से सुसज्जित होगा, जैसे एलईडी टेल लाइट्स, एक विद्युत रूप से समायोज्य ओआरवीएम, आईबीएम के साथ एक विद्युत रूप से फोल्डिंग और कूल्ड क्लब बॉक्स, स्वचालित तापमान नियंत्रण , क्रूज़ नियंत्रण, और एक ड्राइवर सीट जिसे अन्य चीज़ों के अलावा ऊँची या निचली स्थिति में समायोजित किया जा सकता है। यह है।

सबसे उन्नत वेरिएंट एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस है जो 10.25-इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ-साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के लिए कनेक्शन से लैस है।

  • मॉडल नंबर: हुंडई i20 स्पोर्टज़ (O) इंजन क्षमता: 1.2 लीटर गैसोलीन इंजन पावर: 83 हॉर्स पावर
  • वाहन में 115 एनएम का टॉर्क और पांच स्पीड वाला ट्रांसमिशन (मैनुअल और सीवीटी दोनों) है।
  • इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल और हीटेड ओरल वेंटिलेशन वेंटिलेटर (ओआरवीएम), एलईडी टेल लैंप और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल लाइट्स 10.25-इंच टचस्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ इंटीरियर सूचना और मनोरंजन प्रणाली के पहलू अतिरिक्त लाभ और सुविधाएँ इस वाहन में इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग पैड और ड्राइवर सुरक्षा
  • सुविधाओं के लिए आर्मरेस्ट सभी शामिल हैं। रियर पार्किंग के लिए सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण और छह एयरबैग शामिल हैं। नई और बेहतर सुरक्षा सुविधाएँ, हिल होल्ड के साथ सहायता, वाहन स्थिरता प्रबंधन, सभी यात्रियों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर कुछ ऐसी सुविधाएँ हैं जो शामिल हैं।
  • भारत में लॉन्च की तारीख निकट भविष्य में उपलब्ध हो जाएगी
  • भारत में अनुमानित लागत, भारत, 6.99 लाख भारतीय रुपये से थोड़ा अधिक

Hyundai i20 Sportz Safety features

Hyundai i20 Sportz

जहां तक सेफ्टी फीचर्स की बात है तो यह इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट में छह एयरबैग से लैस है। जबकि शीर्ष मॉडल हिल होल्ड हेल्प, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, वाहन स्टेबिलिटी कंट्रोलिंग, सभी यात्रियों के लिए तीन-पॉइंट डिवाइड रिमाइंडर और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर से सुसज्जित है, बेस मॉडल में ये सुविधाएँ नहीं हैं।

Hyundai i20 Sportz in 8.33 Lakh: Engine

हुंडई i20 (0) फेसलिफ्ट मोटर वाहन के इस नए संस्करण को शक्ति देने के लिए 1.2-लीटर गैसोलीन इंजन का उपयोग किया जाएगा जो 83 हॉर्स पावर और 115 एनएम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। सीवीटी गियरबॉक्स के अलावा, यह इंजन विकल्प पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है।

यदि आप टर्बोचार्ज्ड गैसोलीन इंजन में रुचि रखते हैं, तो आपको Hyundai i20 N Line को देखना चाहिए। R16 प्रकार के स्टील पहिये खरीद के लिए उपलब्ध हैं।

Hyundai i20 Sportz (0) in 8.33 Lakh: Launch Date And Price in India

कम समय में, Hyundai i20 स्पोर्टज़ (O) मॉडल भारतीय बाजार में खरीद के लिए आसानी से उपलब्ध होगा। इसके विपरीत अनुमान है कि भारतीय बाजार में इसकी कीमत 6.99 लाख रुपये के आसपास होगी।

Hyundai i20 Sportz (0) Rivals

भारतीय बाजार की बात करें तो Hyundai i20 का मुकाबला Tata Altroz, टोयोटा Glanza और मारुति Baleno से है।

ALSO READ : on desiprimenews

Hyundai i20 Sportz car in 8.33 Lakh: Cars Soon will Launch, सनरूफ और Upgrade फीचर्स के साथ आ रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top