Kingdom of the Planet of the Apes trailer out coming 10 May 2024: नया ट्रेलर आउट, वानरों के ग्रह का साम्राज्य में बचेगा या मिटेगा इंसानों का वजूद?

Kingdom of the Planet of the Apes trailer

Kingdom of the Planet of the Apes trailer out coming 10 May 2024: बॉलीवुड के साथ लोग हॉलीवुड की फिल्में देखना भी बहुत ज्यादा पसंद करते हैं इसलिए आज आपको ऐसी फिल्म के बारे में बताने वाले हैं जिसको देखने के बाद आप हैरान हो जाओगे । यह हॉलीवुड की बेहद चर्चित एक्शन एडवेंचर फ्रेंचाइजी की सातवीं फिल्म है जबकि इसके रीबूट वर्जन की चौथी फिल्म है। पहली फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी और हिट रही थी। इस फ्रेंचाइजी में धरती पर ऐसे समय की कल्पनी की गई है जब वानर प्रजाति की बुद्धि इंसानों की तरह विकसित हो गई है।

Kingdom of the Planet of the Apes trailer out coming 10 May 2024: ‘प्लैनेट ऑफ द एप्स’ फ्रेंचाइजी की चौथी फिल्म

किंगडम ऑफ द प्लैनेट ऑफ द एप्स इस साल रिलीज हो रही है। इसका नया ट्रेलर सोमवार को जारी कर दिया गया है। फिल्म के ट्रेलर में इंसानों की दुनिया में वानरों की सत्ता और संघर्ष को लेकर झलकियां दिखाई गई हैं। 20th सेंचुरी स्टूडियोज की एक्शन एंडवेंचर फिल्म 10 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। फिल्म का निर्देशन वेस बाल ने किया है।

Kingdom of the Planet of the Apes trailer out coming 10 May 2024: वानरों के कब्जे में धरती और इंसान

Kingdom of the Planet of the Apes trailer

फिल्म की कहानी वानर सीजर के शासनकाल के कई पीढ़ियों बाद के समय को दिखाती है, जब धरती पर वानर जातियों का राज हो गया है और इंसान उनके साये में जीने को मजबूर हैं।

कुछ वानर आज भी इंसानों को अपना दोस्त मानते हैं, जबकि बहुत से ऐसे हैं, जो इंसानों का शिकार करते हैं। उन्हें दुश्मन मानते हैं। नये वानर सम्राट से इंसानों को बचाने के लिए एक नौजवान वानर खड़ा होता है, लेकिन इस क्रम में वो कई ऐसे सवालों से गुजरता है, जो उसके अतीत से जुड़े हैं। आने वाले समय वानरों और इंसानों के लिए बेहद अहम होने वाला है।

किंगडम ऑफ द प्लैनेट ऑफ द एप्स में ओवेन टीग, केविन डुरंड, पीटर मैकन और रिक जाफा ने अहम भूमिकाएं निभाई हैं। फिल्म देश में अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी रिलीज की जाएगी।

Kingdom of the Planet of the Apes trailer out coming 10 May 2024: कब शुरू हुई प्लैनेट ऑफ द एप्स फ्रेंचाइजी?

इस फ्रेंचाइजी की शुरुआत 2011 में फिल्म राइज ऑफ द प्लैनेट ऑफ एप्स के साथ शुरू हुई थी, जो इसी नाम से आई फिल्मों की रीबूट थी। पुरानी फिल्मों को मिलाकर इस फ्रेंचाइजी की यह सातवीं फिल्म थी।

2014 में इसकी सीक्वल फिल्म डॉन ऑफ द प्लैनेट ऑफ द एप्स आई थी। 2017 में इसकी तीसरी फिल्म वॉर फॉर द प्लैनेट ऑफ द एप्स रिलीज हुई थी। ये तीनों फिल्में चिम्पाजी सीजर की कहानी दिखाती हैं, जिसकी बुद्धि एक प्रयोग के बाद बेहद तीक्ष्ण हो जाती है और धीरे-धीरे बाकी वानरों, चिम्पाजी और गोरिल्ला का भी इवॉल्यूशन होता है ।

वानरों के इवॉल्यूशन को अपने लिए खतरा मानते हुए इंसान उन पर हमला करते हैं, मगर सीजर उसे रोकता है और इंसानी दोस्तों की मदद से एक संतुलन कायम करता है। सीजन सभी वानरों के लिए एक सुरक्षित घर बनाने में कामयाब रहता है। तीसरी फिल्म में सीजर की मृत्यु हो जाती है।

आख़िर कब रिलीज होगी ‘प्लैनेट ऑफ द एप्स’ फ्रेंचाइजी की चौथी फिल्म’ :

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म की रिलीज डेट मई महीने में है और बताया जा रहा है कि यह फिल्म 10 मई में 2024 को रिलीज हो सकती है ।

For New Update Follow Us On : Telegram Group

ALSO READ : Arbaaz khan reveals about akshay-kumar film khiladi : अक्षय कुमार की यह सुपरहिट फिल्में पहले ऑफर हुई थी अरबाज खान को, एक्टर ने किया अब सालों बाद खुलासा

ALSO READ : Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya Box Office Day 7: शाहिद कपूर-कृति सेनन की फिल्म(तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया)की चमकी किस्मत, पहले हफ्ते में ही 50 करोड़ के पहुंची करीब

ALSO READ : Johnny Lever And Shah Rukh Khan in Baazigar movie : शाहरुख खान से भी ज्यादा मशहूर थे बाजीगर के दौरान जॉनी लीवर, जॉनी लीवर ने खुद किया इसका खुलासा

Kingdom of the Planet of the Apes trailer out coming 10 May 2024: नया ट्रेलर आउट, वानरों के ग्रह का साम्राज्य में बचेगा या मिटेगा इंसानों का वजूद?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top