New Duster SUV Car ग्लोबल मार्केट में अनवेल 2025 में भारत में लॉन्च हो सकती है।

New Duster SUV Car

New Duster SUV car ग्लोबल मार्केट में अनवेल 2025 में भारत में लॉन्च हो सकती है।

New Duster SUV Car को 2024 की शुरुआत में यूरोप के मार्केट में बिक्री के लिए अवेलेबल करवाया जाएगा, इसके बाद रेनू को 2025 के दूसरे हाफ में भारत के बाजार में अवेलेबल करवाया जाएगा ।

फ्रांस की कर मेकिंग कंपनी रेनो, Desia कंपनी ने न्यू जनरेशन डस्टर को पुर्तगाल में 29 नवंबर को लॉन्च किया आने वाली नई डस्टर अब एक हाइब्रिड इंजन मॉडल के ऑप्शन के साथ आएगी ।

रेनू ने भारत में केवल एक फर्स्ट जेनरेशन मॉडल को 2012 में उतरा था। और इसके बाद 2022 की शुरुआत में इसे बंद कर दिया गया था यह SUV सेगमेंट में कंपनी का पहला मॉडल था।

New Duster SUV Car: डाइमेंशन एक्सटीरियर डिजाइन और प्लेटफार्म

New Duster SUV Car CMG-B प्लेटफार्म पर बेस्ड इस प्लेटफार्म को देसिया रेनॉल्ट और निसान ने मिलकर बनाया है। कर पहले से ज्यादा एग्रेसिव बनाई गई है। गाड़ी में वॉइस एप की एलइडी लाइट्स डिजाइन की गई है। वर्टिकल एयरबैगइनलेट फ्रंट बंपर और प्लेट्स भी है नए डिजाइन का बोनेट चौकोर व्हील अर्क वी शेप की तैल लाइट्स मिलेंगे ।

New Duster SUV Car में डबल लेयर डैशबोर्ड दिया गया है। जिसमें हल्के और गहरी ग्रे कलर के शेड्स है सेंटर कंट्रोल ड्राइवर की तरफ थोड़ा सा झुका हुआ है। कर की हायर वेरिएंट में दो डिजिटल स्क्रीन मिलेगी ।

एक 12 वोल्ट का पावर सॉकेट और यस आउटलेट को नीचे की ओर प्लेस किया गया है। ऐसा लगता है कि मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस डस्टर का गियर लीवर मौजूदा रेनॉल्ट से कॉपी किया गया है। इस कर के हायर वेरिएंट में ऑटोमेटिक गियर बॉक्स ऑप्शन और एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक भी मिलेगा ।

New Duster SUV Car

न्यू डस्टर में तीन इंजन के ऑप्शंस मिलेंगे

आने वाली SUV में इंजन के तीन ऑप्शंस दिए जाएंगे कार का रोड कैपेबिलिटी के साथ आएगी कर के अंदर 1.3 टर्बो पैट्रोल इंजन मिल सकता है। जो की 154 बीएचपी की पावर जेनरेट कर सकता है दूसरा इसमें 1 लीटर का टर्बो पैट्रोल मिल जाएगा ।

इसके अलावा इसमें 1.2 लीटर के हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन देखने को मिलेगा, जो की 170 बीएफ की पावर और 200NM का पिक टॉक जनरेट करने में सक्षम होगा ।

न्यू जेनरेशन रेनॉल्ट डस्टर एक्सपेक्टेड प्राइस

सोशल मीडिया रिपोर्ट के हिसाब से देखा जाए तो नई डस्टर 20 लख रुपए के आसपास लांच होने की संभावना है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला करने वाली कई गाड़ियां हैं । जैसे कि हुंडई की क्रेटा टाटा की हरियत किया कि सेल्टो फॉक्सवैगन टाइगुन स्कोडा कृषक मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा टोयोटा अर्बन।

Read more article like this Desiprimenews

New Duster SUV Car ग्लोबल मार्केट में अनवेल 2025 में भारत में लॉन्च हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top