Elon musk started cyber truck delivery टेस्ला ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक साइबर ट्रक की डिलीवरी

cyber truck
cyber truck

Elon musk started cyber truck delivery: करीब 4 साल के बाद टेस्ला ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक साइबर ट्रक की डिलीवरी अमेरिका में शुरू कर दी है 30 नवंबर को टैक्सास शहर में हुए एक इवेंट के अंदर कंपनी के सीईओ एलोन मस्क ने इसे अपने पहले 10 कस्टमर को डिलीवर किया एलॉन मुस्क ने बताया कि यह साइबर ट्रक करीब करीब 4900 केजी वेट को बड़ी आसानी से खींच सकता है. यह ट्रक जीरो से 96 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 2.6 सेकंड के अंदर हासिल भी कर सकता है.

उन्होंने बताया कि साइबर ट्रक में बुलेट प्रूफ के दरवाजे दिए गए हैं जो कि किसी भी पॉइंट 45 कैलिबर बुलेट की मार को आसानी से जल सकते हैं इस ट्रक की कीमत शुरुआत में 50 लख रुपए के आसपास रखी गई है इसका सबसे सस्ता रियल व्हील ड्राइव मॉडल 2025 तक उपलब्ध करवाया जाएगा जिस्म की करीब करीब 4002 किलोमीटर की रेंज मिलने की पूरी संभावना है.

cyber truck कीमत और अवेलेबिलिटी

इस साइबर ट्रक के तीन वेरिएंट होंगे रियर व्हील ड्राइव दूसरा ऑल व्हील ड्राइव और आखिरी तीसरा साइबरबीस्ट. और बाकी सभी की बुकिंग की डिलीवरी 2024 से शुरू की जाने की संभावना है इसकी लांचिंग से पहले ही करीब करीब 19 लाख लोग इसको बुक कर चुके हैं जो की कंपनी के लिए एक बहुत ही खुशखबरी की बात है कि इस साइबर ट्रक की डिमांड बहुत ही ज्यादा है और कंपनी इसको ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्शन करने में भी सक्षम है.

Elon musk started cyber truck delivery
cyber truck

साइबर ट्रक वेरिएंट वाइज कीमत

रियर व्हील ड्राइव – Rs 5085910
ऑल व्हील ड्राइव – Rs 6670306
साइबरबीस्ट – Rs 8338091

2019 में जब इस ट्रक को दुनिया के सामने लाया गया था तभी से इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी गई थी टेस्ला ने इस साल से अपने टेक्सास की फैक्ट्री में साइबरट्रक का प्रोडक्शन शुरू किया.

हर साल 3.75 लाख यूनिट का प्रोडक्शन

Elon musk started cyber truck delivery
cyber truck team

कंपनी के सीईओ एलोन मस्क ने बताया कि इलेक्ट्रिक पिकअप की इस समय बहुत ज्यादा डिमांड है इसे देखते हुए कंपनी ने मैक्सिमम कैपेसिटी के साथ साइबर ट्रक की करीब करीब चार लाख यूनिट हर साल बनाए जाने की पूरी कोशिश करेंगे हो सकता है कि नए बायर्स को डिलीवरी के लिए करीब 5 साल का इंतजार करना पड़े.

टेस्ला साइबर ट्रक का एक्सटीरियर

इस साइबर ट्रक की बॉडी कोल्ड रोड स्टेनलेस स्टील से बनी है जो की अल्ट्रा हार्ड 30x है इसका करीब ओवरऑल डिजाइन बॉक्सी है टेस्ला की सभी गाड़ियों की तरह इसके अंदर भी इंजन नहीं होगा उसकी जगह एक छोटा सा स्टोरेज दिया गया है.

टेस्ला साइबर ट्रक इंटीरियर

Elon musk started cyber truck delivery

एक बहुत ही अलग तरीके का बनाया गया है और वह एक वाइट और ग्रे थीम पर बेस्ड है और इसका डैशबोर्ड बाकी की टेस्ला कारों के जैसा ही नजर आ रहा है इसके केंद्र में 17 इंच की बड़ी सी टच स्क्रीन डिस्प्ले दी गई है इसकी स्टीयरिंग व्हील बाकी की टेस्ला कारों के जैसे ही चौकोर बनाई गई है.

Read more article like this on deiprimenews

Elon musk started cyber truck delivery टेस्ला ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक साइबर ट्रक की डिलीवरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top