New Maruti Swift Car Mileage: कितनी माइलेज के साथ होगी लॉन्च,जाने पूरी जानकारी

New Maruti Swift Car Mileage

New Maruti Swift Car Mileage: उम्मीद है कि मारुति सुजुकी स्विफ्ट की अगली पीढ़ी को उसी तरह भारतीय बाजार में पेश करेगी जिस तरह से इसे विदेशी बाजार में पेश किया गया है। इसके अलावा, इसकी जानकारी अभी सामने आई है। भारतीय बाजार में मारुति स्विफ्ट सबसे ज्यादा यूनिट बेचने वाली हैचबैक बनी हुई है। जब इसकी तुलना अन्य टुकड़ों की बिक्री से की जाती है, तो इसकी बिक्री सबसे अधिक होती है। इसके अलावा, इसे ध्यान में रखते हुए, मारुति स्विफ्ट को ऑटोमोबाइल विनिर्माण की नई पीढ़ी के लिए प्रस्तुत किया जा रहा है।

New Maruti Swift Car Engine

New Maruti Swift Car Mileage

मारुति सुजुकी स्विफ्ट का नवीनतम संस्करण एक डीजल इंजन द्वारा संचालित होने वाला है जिसकी क्षमता 1.2 लीटर है और इसमें तीन सिलेंडर हैं। इस इंजन के बारे में अभी कोई खास खुलासा नहीं किया गया है। वहीं मीडिया में दावा किया जा रहा है कि यह 120 हॉर्सपावर और 150 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करने वाली है। एक सतत परिवर्तनीय गियरबॉक्स (सीवीटी) इकाई भी खरीद के लिए उपलब्ध हो सकती है। इसके अलावा, यह अनुमान लगाया गया है कि यह हाइब्रिड संस्करण भी जनता को दिखाया जाएगा।

यह भी कहा गया है कि उच्चतम शिल्प कौशल प्रदान करने वाला सीएनजी मॉडल पेश किया गया है।

New Maruti Swift Car Mileage

New Maruti Swift Car Mileage: मारुति सुजुकी स्विफ्ट की वर्तमान पीढ़ी निर्माता की ओर से गैर-हाइब्रिड और हाइब्रिड दोनों कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है। फिलहाल, कंपनी ने इस मामले पर कोई पुष्टि नहीं की है। स्वचालित गियर बॉक्स के साथ 23.40 किलोमीटर प्रति गैलन और मैनुअल गियर बॉक्स का उपयोग करके 24.5 किलोमीटर प्रति गैलन का माइलेज हासिल करना संभव है।

New Maruti Swift Car Mileage स्विफ्ट 1.2 लीटर इंजन, जो वर्तमान में भारतीय बाजार में उपलब्ध है, मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़े जाने पर 22.38 किलोमीटर प्रति गैलन और स्वचालित गियरबॉक्स के साथ जोड़े जाने पर 22.56 किलोमीटर प्रति गैलन का माइलेज देता है। कहा जाता है कि सीएनजी की रेंज 30.90 किमी है; यह एक दावा है.

New Maruti Swift Car Design

New Maruti Swift Car Mileage

इसके अतिरिक्त, नई पीढ़ी की स्विफ्ट को डिजाइन अपग्रेड के हिस्से के रूप में नई एलईडी हेडलाइट्स और डीआरएल इकाइयां मिलेंगी। इसके अतिरिक्त, वाहन के सामने स्थित हनीकॉम्ब पैटर्न ग्रिल को फिर से डिजाइन किया जाएगा। साथ ही, इसके अलावा एक ताज़ा अपडेटेड बम्पर भी पेश किया जाएगा। इसके अलावा, साइड प्रोफाइल में डायमंड-कट अलॉय व्हील शामिल होंगे जिन्हें फिर से डिजाइन किया गया है, और रियर बम्पर को एक नई डिजाइन भाषा, साथ ही एक स्किड प्लेट और एक एलईडी ऑयल लाइट यूनिट के साथ अपडेट किया जाएगा।

New Maruti Swift Car Features

New Maruti Swift Car Mileage

विशेषताओं के संदर्भ में, यह अनुमान लगाया गया है कि इसमें मारुति के मौजूदा वाहनों की तुलना करने योग्य विशेषताएं होंगी। ऐसी संभावना है कि यह एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 9 इंच की टच स्क्रीन वाला एक इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ संगतता से लैस होगा। इसके अलावा, यह एक हेड-अप डिस्प्ले, क्रूज़ कंट्रोल, स्वचालित वन कंट्रोल, कनेक्ट कार तकनीक, एक वायरलेस मोबाइल चार्जर, एक ड्राइवर सीट से लैस होगा जिसे उच्च या निम्न स्थिति में समायोजित किया जा सकता है, यह एक अनूठी घटना है। पीछे के यात्री, और शानदार लेआउट।

Engine1.2-litre, three-cylinder, Z12E engine
Power OutputExpected in the range of 100 bhp
TorqueEstimated around 150 Nm
TransmissionCVT (Continuously Variable Transmission)
Hybrid OptionAvailable
New Maruti Swift Car Mileage (Non-Hybrid)23.40 kmpl
Mileage (Hybrid)24.50 kmpl
Current Swift (India-spec)1.2-litre, four-cylinder, DualJet petrol engine
Current New Maruti Swift Car Mileage (Manual)22.38 kmpl

ALSO READ: Maruti Audi and Tata new cars likely to become expensive from January 2024

New Maruti Swift Car Safety features

छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग, रियर पार्किंग सेंसर वाला एक कैमरा और विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए बनाया गया एक ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर सिस्टम कुछ सुरक्षा उपाय हैं। सुविधाएँ जो शामिल हैं. फिर भी, इस समय तक, किसी भी मारुति ऑटोमोबाइल में एक भी ADAS तकनीकी तत्व मौजूद नहीं पाया गया है। इस तथ्य के बावजूद कि इसे भारतीय सड़कों पर एडीएएस प्रौद्योगिकी परीक्षण का उपयोग करके खोजा गया है।

New Maruti Swift Car Indian Launch डेट

ऐसी संभावना है कि मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 को नए साल में किसी समय भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। फिलहाल, कंपनी ने लॉन्च टाइमिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

New Maruti Swift Car Indian Price

भारतीय बाजार के संबंध में, यह अनुमान लगाया गया है कि मारुति सुजुकी स्विफ्ट की अगली पीढ़ी की कीमत लगभग 6 लाख रुपये से शुरू होगी।

New Maruti Swift Car Comptitors

भारतीय बाजार में स्विफ्ट का सीधा मुकाबला Hyundai Grand i10 NIOS से है। इसके अलावा अब इसका मुकाबला रेनॉल्ट ट्राइबर से है।

Follow for more Updates Desiprimenews

New Maruti Swift Car Mileage: कितनी माइलेज के साथ होगी लॉन्च,जाने पूरी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top