TATA UPCOMING TOP 4 CARS 2024: टाटा की India मे 2023-2024 मे टॉप 4 Upcoming Tata Cars

TATA UPCOMING TOP 4 CARS 2024
TATA UPCOMING TOP 4 CARS 2024

TATA UPCOMING TOP 4 CARS 2024 : 2024 में टाटा लेकर आएगी ये दमदार गाड़ियां ,भारतीय मार्केट में Tata Motors के लिए TataLovers को Auto Expo 2023 एक शानदार रहा है | इस लेख में भारत में पेश किए जाने वाले नौ 9 से अधिक ऑटोमोबाइल पर चर्चा की गई है। सबसे प्रतीक्षित ऑटोमोबाइल टाटा कर्व है, जबकि टाटा हैरियर ईवी निकट भविष्य में जारी होने वाला सबसे मौजूदा इलेक्ट्रिक वाहन है।

टाटा कर्व, टाटा अविन्या, टाटा पंच ईवी, टाटा सिएरा ईवी और टाटा कर्व वी ईवी Tata Curvv, Tata Avinya,.Altroz, Tata Punch EV, Tata Sierra EV and Tata Curvv EV Concept models कॉन्सेप्ट टाटा की बहुप्रतीक्षित कारें हैं जो भारत में वर्ष 2023-2024 में लॉन्च होंगी। टाटा सफारी, टाटा हैरियर और टाटा नेक्सन Nexon, Nexon EV, Harrier,Safari ये तीन नए ऑटोमोबाइल हैं जिन्हें हाल ही में भारतीय बाजार में पेश किया गया था।

KEYNOTES

  • 10 लाख से कम कीमत में टाटा पंच ईवी TATA Punch EV अगली टाटा कारों में से एक है।
  • ACI के द्वारा दावा किए गए अनुसार ये TATA की 4 कार जो 2024 में लॉच होगी
  • Nexon, Nexon EV, Harrier और Safari ka पूरी तरह से अपडेटेड मॉडल लॉन्च कर दिया है

TATA UPCOMING TOP 4 CARS 2024

भारतीय मार्केट में 2023 टाटा कंपनी की तरफ से काफी उल्लाष रहा बहुत ही अच्छी cars टाटा ने लांच की और इसी आशा के साथ 2024 में हो और नए मॉडल,सूत्रों के अनुसार खबर मिली है

हालांकि उसमें अभी कोई रिपोर्ट्स में काफी सुनने को प्राप्त हुआ कि टाटा और अपने अपग्रेड वर्जन लॉन्च करने जा रहा है

मार्च 2024 की अपेक्षित लॉन्च तिथि के साथ, Upcoming cars are listed with their expected Price इन India & Launch Date

  1. टाटा पंच ईवी की कीमत रुपये होने की उम्मीद है। 12.00 लाख,
  2. जबकि टाटा कर्व ईवी की कीमत रुपये होने का अनुमान है। 20.00 लाख.
  3. टाटा कर्व की कीमत रु. 2024 के अप्रैल में 10.50 लाख।
  4. मार्च 2024: टाटा अल्ट्रोज़ रेसर की कीमत रु। 10.00 लाख.रु.
  5. जनवरी 2025 में टाटा अवीन्या की कीमत 30.00 लाख रुपये होगी
  6. अप्रैल 2025: टाटा हैरियर ईवी, कीमत रु। 30.00 लाख

TATA UPCOMING TOP 4 CARS 2024: Tata Punch EV

TATA UPCOMING TOP 4 CARS 2024 में शामिल Tata Motors टाटा मोटर्स लगातार पंच इलेक्ट्रिक Punch EV वाहन का परीक्षण कर रही है, जिसे इस 2023 साल कई मौकों पर परीक्षण करते देखा गया है। 2024 की शुरुआत में ऑटोमोबाइल निर्माता पंच इलेक्ट्रिक Punch EV वाहन पेश करेगी। गैसोलीन-संचालित पंच की तुलना में, इलेक्ट्रिक पंच ईवी-विशिष्ट EV-special डिज़ाइन तत्वों जैसे नीले आवेषण और एक बंद ग्रिल से सुसज्जित है।

इसके अतिरिक्त, यह एलईडी LED हेडलैंप, एक सनरूफ, एक फुल-टीएफटी TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, एक दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी बड़ी अतिरिक्त सुविधाओं के साथ आता है। Citroen eC3 का सीधा मुकाबला टाटा पंच ईवी से होगा, जिसे 12 से 15 लाख रुपये के बीच प्राइस रेंज के साथ पेश किया जाएगा।

TATA UPCOMING TOP 4 CARS 2024
TATA UPCOMING TOP 4 CARS 2024

TATA UPCOMING TOP 4 CARS 2024: Tata Curvv

TATA UPCOMING TOP 4 CARS में अगर इसकी बात की जाए तो पहले ही अपनी मंजूरी दे देने के बाद, टाटा ने फैसला किया है कि कर्व कॉन्सेप्ट पर आधारित एसयूवी कूप को तीन अलग-अलग विकल्पों के साथ बाजार में पेश किया जा सकता है: गैसोलीन, डीजल और ऑल-इलेक्ट्रिक। टाटा मोटर्स की नई मिडसाइज एसयूवी कर्व नेक्सन और हैरियर के बीच स्थित होगी। इसका डिज़ाइन कर्वव कॉन्सेप्ट व्हीकल के समान है।

नेक्सॉन और नेक्सॉन ईवी Nexon और Nexon EV long range दोनों विस्तारित रेंज में 125 हॉर्स 125 PS पावर वाला एक नया 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा जिसे टाटा कर्व मॉडल में शामिल किया जाएगा, जो कई प्रकार की सुविधाएं भी प्रदान करेगा जो कि उपलब्ध सुविधाओं के बराबर हैं।

नेक्सॉन इलेक्ट्रिक वाहन Nexon EV. हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर, होंडा एलिवेट, एमजी एस्टोर, वोक्सवैगन ताइगुन SUV Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Suzuki Grand Vitara, Toyota Urban Cruiser Hyryder, Honda Elevate, MG Astor, Volkswagen Taigun और स्कोडा कुशाक Skoda Kushaq सभी ऑटोमोबाइल के उदाहरण हैं जिन्हें मध्यम आकार की एसयूवी SUV माना जाता है। यह नई एसयूवी इन गाड़ियों को कड़ी टक्कर देने वाली होगी।

TATA UPCOMING TOP 4 CARS 2024: Tata Harrier EV

TATA UPCOMING TOP 4 में टाटा हैरियर ईवी निकट भविष्य में जारी होने वाला सबसे मौजूदा इलेक्ट्रिक वाहन है ऑटो एक्सपो 2023 में तैयार उत्पाद के रूप में टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) का प्रदर्शन किया गया था। अगर अफवाहों और जासूसों पर विश्वास किया जाए, तो Tata टाटा हैरियर छुट्टियों के मौसम से पहले भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में अपनी शुरुआत करेगा।

  1. जबकि नई टाटा हैरियर ईवी की उपस्थिति, आंतरिक और उपकरण सुविधाओं को हाल ही में पेश किए गए डीजल हैरियर के आधार पर साझा किया जाएगा, नई टाटा हैरियर ईवी Tata Harrier EV-special में ऐसी विशेषताएं भी शामिल होंगी जो इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अद्वितीय हैं,

Tata Harrier EV को एक बैटरी पैक के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है, जिसकी क्षमता 60kWh साठ किलोवाट-टर कनेक्शन है।

Tata Motors Harrier Rivals

बहुत कुछ BYD Atto 3 और Mahindra XUV.e8 रिलीज़ होने वाली इलेक्ट्रिक SUVs के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार रहेगा

TATA UPCOMING TOP 4 CARS 2024
TATA UPCOMING TOP 4 CARS 2024

TATA UPCOMING TOP 4 CARS 2024: Tata Altroz फेसलिफ्ट

टाटा अल्ट्रोज़ फेसलिफ्ट टेस्ट म्यूल की जासूसी में पता चला है कि परिवर्तनों को ट्रैक करना काफी कठिन है। हालाँकि, ऑटोमोबाइल की अधिक गहराई से जांच से पता चलता है कि सामान्य सिल्हूट उस मॉडल के समान होगा जो अब उत्पादन में है।

यह अनुमान लगाया गया है कि प्रीमियम हैचबैक ब्रांड के ‘इम्पैक्ट 2.0’ डिज़ाइन दिशा का पालन करना जारी रखेगा, हालांकि कुछ सबसे महत्वपूर्ण डिज़ाइन घटकों में कुछ संशोधन किए जाएंगे। पूरी तरह से नए प्रकाश विन्यास के साथ पुन: डिज़ाइन किए गए हेडलाइट्स, एक पुन: डिज़ाइन की गई फ्रंट ग्रिल और बम्पर में कुछ मामूली संशोधन कुछ प्रमुख बदलाव हैं जो चार पहिया वाहन के बाहरी हिस्से में किए जाएंगे।

चूंकि इसे पहली बार पेश किया गया था, अल्ट्रोज़ के नाम से जानी जाने वाली लक्जरी हैचबैक में कुछ अतिरिक्त संस्करणों, पावरट्रेन और गियरबॉक्स विकल्पों को छोड़कर, लगभग कोई संशोधन नहीं देखा गया है। दूसरी ओर, टाटा मोटर्स अल्ट्रोज़ हैचबैक को एक महत्वपूर्ण बदलाव देने की योजना बना रही है

जिसमें वाहन के बाहरी और अंदर दोनों में संशोधन शामिल होंगे। इसके अतिरिक्त, संशोधनों में फुल-टीएफटी इंस्ट्रूमेंट डैशबोर्ड और एक विशाल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाएं शामिल होंगी। अल्ट्रोज़ के लिए गैसोलीन और डीजल दोनों इंजन विकल्प उपलब्ध होंगे, जो इसे मारुति सुजुकी बलेनो और हुंडई आई20 के लिए एक और दिलचस्प विकल्प प्रदान करेगा।

Tata Motors Altroz Rivals

हुंडई i20 Hyundai i20 और मारुति सुजुकी बलेनो Maruti Suzuki Baleno, जो अपनी श्रेणी में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है, हैचबैक के प्राथमिक प्रतिस्पर्धी हैं।

ALSO READ : MAHINDRA THAR 5-DOOR NEW THAR: महिंद्रा थार 5 ऐसा किया बदलाव लोग हुए देख के हैरान, LAUNCH DATE

ALSO READ : Hyundai Santa Fe Car आ रही है फॉर्च्यूनर को टक्कर देने मार्केट में गजब फीचर्स।

Follow for more Updates Desiprimenews

TATA UPCOMING TOP 4 CARS 2024: टाटा की India मे 2023-2024 मे टॉप 4 Upcoming Tata Cars

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top