MAHINDRA THAR 5-DOOR NEW THAR: महिंद्रा थार 5 ऐसा किया बदलाव लोग हुए देख के हैरान, LAUNCH DATE

MAHINDRA THAR 5-DOOR NEW THAR
MAHINDRA THAR 5-DOOR NEW THAR

MAHINDRA THAR 5-DOOR NEW THAR: एक साल से अधिक समय से, महिंद्रा थार 5 MAHINDRA THAR 5 डोर सबसे प्रतीक्षित स्पोर्ट यूटिलिटी वाहनों (एसयूवी) SUV में से एक रही है। SUV एसयूवी की शुरुआत की योजना वर्ष 2024 के लिए बनाई गई है, और इसे हाल ही में एक कॉन्फ़िगरेशन में परीक्षण करते देखा गया था जो वाणिज्यिक मॉडल के समान है। ऐसा लगता है कि महिंद्रा अब थार 5-डोर NEW MAHINDRA THAR 5 के उत्पादन संस्करण के लिए एक नाम तय करने की प्रक्रिया में है, और हालिया रिपोर्टों के अनुसार, कंपनी ने हाल ही में सात नामों को ट्रेडमार्क के रूप में पंजीकृत किया है।

KEYNOTES

  • Mahindra Thar 5-door को 2024 Launch में करने की संभावना है
  • Mahindra Thar 5-door एक सनरूफ और एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की संभावना है
  • Mahindra Thar 5-door Upcoming लॉन्च date अभी तक तय नहीं की गई है

MAHINDRA THAR 5-DOOR NEW THAR 2024: Upcoming

MAHINDRA THAR 5-DOOR NEW THAR
MAHINDRA THAR 5-DOOR NEW THAR

MAHINDRA THAR 5-DOOR भारतीय मार्केट में अगर आगामी वाहनों की बात चीत की जाए तो काफी कम्पटीशन बना हुवा है कंपनियों के बीच में ,वही दूसरी तरफ बहरत की जानेमानी कंपनी MAHINDRA ने हाल ही में नयी THAR को लॉन्च करने की खबर दी है ऐसा रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों द्वारा बताया गया है पिछले कुछ महीनो से लगातार खबरों में ये बात नज़र आ रही है

हाल ही बताया गया है कि महिंद्रा THAR lovers के लिए यह काफी रोमांचक लुक देने जा रहा है जिसके निर्माता काफी सक्रिय रूप से थार का टेस्टिंग कर रहे है यदि कुछ नयी लीक तस्वीरो के साथ साथ इस के कुछ और विवरण भी जानने को मिले है आइये जानते है कार निर्माता MAHINDRA कंपनी पांच दरवाजों THAR 5-DOOR वाली थार के साथ क्या कुछ नया करने जा रहे है।

हाल ही में एक वायरल तस्वीर में, नयी MAHINDRA थार के पहियों के एक नए सेट को स्पोर्ट लुक में देखा गया है।

मौजूदा नए वर्जन के विपरीत, पांच दरवाजों वाली थार में मल्टी-स्पोक अलॉय डिजाइन देखने को मिलेगा। इसके अतिरिक्त, इस वाहन में गोलाकार एलईडी डीआरएल के साथ उत्पादन के लिए तैयार एलईडी हेडलैम्प से सुसज्जित किया गया है।

पहले यह खबर थी कि NEW MAHINDRA THAR 5-DOOR ,SUV पर काम कर रही है जिसे एक बार फिर पिछले कुछ दिनों पहले परीक्षण के दौरान देखा गया है।

BIG OFF ROADER VEHICLE 2024 में इस वाहनों को आगम हो सकता है यह अभी कोई फिक्स दिंनाक नहीं बताई गई है

फिलहाल अभी मार्केट में इसे छोटे 3-डोर DOOR संस्करण के साथ बेचा जाएगा। और यह पुष्ठी करने के लिए कि दोनों कारों के बीच अंतर है, आयिए जानते है MAHINDRA THAR 5-DOOR में कितना कुछ अलग है जो इसे THAR 3-DOOR से अलग दिखाता है

ऐसा लगता है कि महिंद्रा अब थार 5-डोर के उत्पादन संस्करण के लिए एक नाम तय करने की प्रक्रिया में है, और हालिया रिपोर्टों के अनुसार, कंपनी ने हाल ही में 7 Names Trademarked Upcoming सात नामों को ट्रेडमार्क के रूप में पंजीकृत किया है।

• Thar Armada

• Thar Cult

• Thar Rex

• Thar Roxx

• Thar Savannah

• Thar Gladius

• Thar Centurion

ALSO READ: Hyundai Santa Fe Car आ रही है फॉर्च्यूनर को टक्कर देने मार्केट में गजब फीचर्स।

ALSO READ: Maruti Jimny massive offer: 2 लाख रूपए तक का Discount, जल्दी करें

ALSO READ: New Top 10 SUV Cars list: भारत में अगले साल लांच होने वाली नई कार

MAHINDRA THAR 5-DOOR NEW THAR: न्यू Design में अंतर

MAHINDRA THAR 5-DOOR में और THAR 3-DOOR में thar के मॉडल की तुलना की जाए तो थोडा ही अंतर होगा | लीक फोटोज में हम समझ सकते है की इसमें एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और बड़े स्लैट्स के साथ एक बार फिर इस डिजाईन में की गई नयी ग्रिल मौजूद होगी। और स्वभाविक सी बात है अतिरिक्त दरवाजे जोड़ने से इसकी लंबाई में परिवर्तन हो गया है , जबकि पीछे THAR के हिस्से में टेल लैंप होंगे।

New Mahindra Thar 5-डोर में फिक्स्ड हार्ड-टॉप का भी विकल्प देखने को मिलेगा। कि SUV एसयूवी के साथ अन्य बॉडी स्टाइल में क्या नया पार्ट्स दिया जाईगा |

MAHINDRA THAR 5-DOOR NEW THAR
MAHINDRA THAR 5-DOOR NEW THAR

MAHINDRA THAR 5-DOOR NEW THAR: इंटीरियर लुक & Features

MAHINDRA THAR 5-DOOR , एक बार फिर देखा गया कि महिंद्रा थार 5-डोर की टेस्टिंग की जा रही थी। एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, एक संशोधित ग्रिल और विभिन्न प्रकार के एलईडी टेल लैंप इस वाहन में नए जोड़े गए हैं।

थार का बॉडी डिज़ाइन पांच दरवाजों और एक फिक्स्ड हार्ड टॉप के साथ उपलब्ध होगा।वाहन के अंदर एक सनरूफ और एक विशाल टचस्क्रीन मनोरंजन प्रणाली शामिल है। 2.2 लीटर के वर्तमान डीजल इंजन और 2 लीटर के गैसोलीन इंजन प्राप्त करने के लिए, शायद बढ़ी हुई शक्ति के साथ। इसके लॉन्च के लिए साल 2024 संभावित समय है।

शामिल की जाने वाली सबसे महत्वपूर्ण नई सुविधाओं में से एक सनरूफ है जिसमें केवल कांच का एक फलक है। इसके अलावा, यह एक अधिक महत्वपूर्ण टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस होगा, संभवतः 8-इंच डिवाइस जो स्कॉर्पियो एन में देखा गया है। ऐसी संभावना है कि हमें वायरलेस फोन चार्जर और तापमान नियंत्रण जैसी अतिरिक्त सुविधाएं भी मिल सकती हैं। दो अलग जोन के साथ.

यह अनुशंसा की जाती है कि शेष विकल्प, जिसमें क्रूज़ नियंत्रण, बिना चाबी के प्रवेश, पावर विंडो, एक बहु-सूचना डिस्प्ले और स्टीयरिंग व्हील पर स्थित ऑडियो नियंत्रण शामिल हैं, को आगे बढ़ाया जाए। छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण, रियर पार्किंग सेंसर और एक कैमरा, और एक टायर दबाव निगरानी प्रणाली सुरक्षा सुविधाओं के उदाहरण हैं जिन्हें इस वाहन में शामिल किया जाना चाहिए।

MAHINDRA THAR 5-DOOR NEW THAR: Engine option विकल्प

MAHINDRA THAR 5-DOOR , 130 हॉर्सपावर और 2.2 लीटर वाले डीजल इंजन के साथ-साथ 150 हॉर्सपावर और 2 लीटर वाले टर्बो-पेट्रोल इंजन के विकल्प होने चाहिए, जो कुछ हद तक अधिक शक्ति प्रदान करते हों।

वाहन को रियर-व्हील ड्राइव और फोर-व्हील ड्राइव दोनों के साथ उपलब्ध कराया जाना चाहिए, जिसमें कम रेंज वाला ट्रांसफर केस हो। जब उपलब्ध ट्रांसमिशन विकल्पों की बात आती है, तो आप स्वचालित और मैनुअल दोनों गियरबॉक्स के साथ प्रस्तुत होने की उम्मीद कर सकते हैं जो छह-स्पीड हैं।

MAHINDRA THAR 5-DOOR NEW THAR: Price इन India

MAHINDRA THAR 5-DOOR , मूल्य निर्धारण के संदर्भ में, यह अनुमान लगाया गया है कि तीन-दरवाजे वाला संस्करण, जिसकी कीमत अब 10.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है पीछे छोड़ दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त, यह अनुमान लगाया गया है कि महिंद्रा थार 5-डोर अपने 3-डोर समकक्ष के समान 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन से लैस होगा, संभवतः अधिक क्षमताओं के साथ।

यह अनुशंसा की जाती है कि दोनों इंजन मैनुअल और स्वचालित दोनों ट्रांसमिशन से लैस हों। यह संभव है कि थार 5 डोर में रियर-व्हील ड्राइव (आरडब्ल्यूडी) और फोर-व्हील ड्राइव (4डब्ल्यूडी) के बीच चयन करने का विकल्प भी होगा।

अधिक व्यावहारिक थार के 2024 की पहली छमाही में 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की अनुमानित शुरुआती कीमत पर बिक्री पर होने का अनुमान है। यह हमारी सर्वोच्च अपेक्षा है. यह मारुति जिम्नी का एक अधिक महत्वपूर्ण विकल्प होगा, और यह फोर्स गुरखा के साथ भी प्रतिस्पर्धा करेगा, जो निकट भविष्य में पांच दरवाजों के साथ बाजार में प्रवेश करेगी।

आगामी फोर्स गोरखा 5-डोर के लिए एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी होने के अलावा, यह मारुति सुजुकी जिम्नी Maruti Suzuki Jimny के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प के रूप में भी काम करेगा।

Follow for more Updates Desiprimenews

MAHINDRA THAR 5-DOOR NEW THAR: महिंद्रा थार 5 ऐसा किया बदलाव लोग हुए देख के हैरान, LAUNCH DATE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top