Maruti Jimny massive offer: 2 लाख रूपए तक का Discount, जल्दी करें

Maruti Jimny

Maruti Jimny massive offer: मारुति सुजुकी जिम्नी की केवल दो किस्में उपलब्ध हैं: ज़ेटा, जो बेस मॉडल है, और अल्फा, जो टॉप मॉडल है। दिल्ली में शोरूम से निकलने के बाद जिम्नी को भारतीय बाजार में 12.174 लाख रुपये से लेकर 15.025 लाख रुपये तक की कीमत में खरीदा जा सकता है।

जैसे-जैसे मारुति सुजुकी जिम्नी की मांग कम हुई है, वाहन की विनिर्माण मात्रा में उत्तरोत्तर कमी आई है। मारुति सुजुकी इंडिया वॉल्यूम को वापस पटरी पर लाने के प्रयास में साल के अंत में ऑफ-रोडर जिम्नी (Maruti Jimny)पर बड़ी छूट प्रदान कर रही है। यह जिम्नी के थोक स्तर में लगातार गिरावट के जवाब में है।

जून में जिम्नी को भारतीय बाजार में पेश किया गया था। तब से लेकर अब तक, इसने घरेलू बाजार में केवल 15,476 इकाइयों की कुल थोक बिक्री दर्ज की है।

जैसे-जैसे जिम्नी की मांग कम हुई है, उत्पादित वस्तुओं की मात्रा में उत्तरोत्तर कमी आई है। मारुति ने जून महीने में 3,071 यूनिट, जुलाई महीने में 3,778 यूनिट, अगस्त महीने में 3,104 यूनिट, सितंबर महीने में 2,651 यूनिट, अक्टूबर महीने में 1,852 यूनिट और 1,020 यूनिट बेचीं। नवंबर का महीना.

Maruti Jimny

मारुति सुजुकी जिम्नी (Maruti Jimny) की कीमत को लेकर संभावित खरीदारों द्वारा चिंता जताई गई है, इस तथ्य के बावजूद कि यह एक टिकाऊ और शक्तिशाली ऑफ-रोड इंजन के लिए जाना जाता है। डीलरशिप के अंदर के सूत्रों ने बताया है कि खरीदारों को कार की कीमत बहुत अधिक लग रही है।

Maruti Jimny on road prices in India

खरीदारों की मूल्य संवेदनशीलता ने उनमें से कुछ को महिंद्रा थार (Mahindra Thar) जैसे विकल्पों की जांच करने के लिए प्रेरित किया है, जिसकी शुरुआती कीमत 10.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। साथ ही, इसकी सड़क पर उपस्थिति भी दमदार है, जो ग्राहकों को आकर्षक लगती है।

Maruti Jimny massive offer 2023

Maruti Jimny

लागत से संबंधित मुद्दों को संबोधित करने के लिए मारुति अब जिम्नी (Maruti Jimny) की कीमतों में महत्वपूर्ण कटौती कर रही है। जबकि ज़ेटा संस्करण (एमटी और एटी) 2.21 लाख रुपये (2.16 लाख रुपये उपभोक्ता ऑफर और 5,000 रुपये कॉर्पोरेट बोनस) तक की छूट के लिए पात्र है, अल्फा संस्करण के उपयोगकर्ता 1.21 लाख रुपये तक की छूट का लाभ उठा सकते हैं। (1.16 लाख रुपये उपभोक्ता ऑफर और 5,000 रुपये कॉर्पोरेट बोनस)।

ऑटोमोबाइल निर्माता द्वारा जिम्नी का एक विशेष थंडर संस्करण भी तैयार किया गया है। सामान्य मॉडल के मुकाबले जेटा वेरियंट की कीमत 2 लाख रुपये और अल्फा वेरियंट की कीमत 1 लाख रुपये कम हो सकती है।

Maruti Jimny Engine

जिम्नी में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इस इंजन का अधिकतम पावर आउटपुट 105 हॉर्स पावर और पीक टॉर्क आउटपुट 134 न्यूटन-मीटर है। पांच गति के साथ एमटी और चार गति के साथ एटी उपलब्ध गियरबॉक्स विकल्प हैं। स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) एक सीढ़ी फ्रेम चेसिस पर बनाया गया है और पारंपरिक के रूप में ALLGRIP PRO 4WD तकनीक और कम-रेंज ट्रांसफर गियर (4L मोड) से लैस है।

कार का माइलेज मैनुअल विकल्पों के लिए 16.94 किलोमीटर प्रति गैलन और स्वचालित विकल्पों के लिए 16.39 किलोमीटर प्रति गैलन बताया गया है।

Maruti Jimny Competitors

भारतीय बाजार में इसका मुकाबला ज्यादातर उन दो कारों से होता है जो उपलब्ध हैं। महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा (Mahindra Thar and Force Gurkha) भी इसका अनुभव करते हैं। ये दोनों जल्द ही पांच दरवाजों वाले मॉडल में उपलब्ध होंगे, जिसके जल्द ही जारी होने की उम्मीद है।

ALSO READ: New Maruti Swift Car Mileage: कितनी माइलेज के साथ होगी लॉन्च,जाने पूरी जानकारी

ALSO READ: New Mahindra Bolero Neo Price: देख कर रह जाएंगे हैरान।

ALSO READ: New Top 10 SUV Cars list: भारत में अगले साल लांच होने वाली नई कार

Maruti Jimny massive offer: 2 लाख रूपए तक का Discount, जल्दी करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top