Tiger Shroff Birthday 2024 : हीरो से पहले टाइगर श्रॉफ बनना चाहते थे फुटबॉलर, आसान नहीं था टाइगर श्रॉफ का फिल्मी सफर

Tiger Shroff Birthday

Tiger Shroff Birthday 2024 : बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता टाइगर श्रॉफ 2 मार्च को अपना 34 वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। उन्होंने बॉलीवुड में हीरोपंती से डेब्यू किया और इसके बाद हीरोपंती 2 बागी जैसी कई फिल्मों में काम किया। हालांकि टाइगर का ये फिल्मी सफर बेहद भी आसान नहीं था। चलिए आज टाइगर श्रॉफ के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार किड्स हैं, जिन्होंने अपने परिवार के लोगों की तरह ही फिल्मी दुनिया में कदम रखा और अपनी पहचान बनाई। इन्हीं में से एक हैं टाइगर श्रॉफ। टाइगर ने भी अपने पिता जैकी श्रॉफ की तरह दमदार अभिनय दिखा कर लोगों को अपना दीवाना बनाया।

Tiger Shroff Birthday 2024 : टाइगर नहीं है उनका असली नाम

Tiger Shroff Birthday

टाइगर श्रॉफ के लिए उनका ये सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था। हालांकि, इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की और बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई। एक्टिंग के लिए टाइगर ने अपनी पढ़ाई को भी बीच में ही छोड़ दिया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि एक्टर का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है, लेकिन बचपन में उनके पिता जैकी उन्हें टाइगर बुलाते थे। इस वजह से उनका नाम टाइगर श्रॉफ पड़ गया।

जमीन पर सो कर गुजारी रातें :

टाइगर ने 2019 में GQ मैगजीन को दिए एक इंटरव्यू में अपने बुरे दिनों को याद करते हुए बताया था कि साल 2001 में उनकी मम्मी के प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘बूम’ लीक होने की वजह से बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी। इसकी वजह से बहुत नुकसान हुआ और हमारी आर्थिक स्थिति बिगड़ गई।

टाइगर ने कहा था, उस वक्त वो सिर्फ 11 साल के थे। उन्होंने अपने घर का सारा सामान, फर्नीचर एक-एक करके बिकता हुआ देखा। यहां तक कि उनके कमरे का बेड भी चला गया था, जिसकी वजह से उन्हें जमीन पर सोना पड़ता था।

फुटबॉलर बनना चाहते थे टाइगर :

Tiger Shroff Birthday

साजिद नाडियाडवाला ने टाइगर को फिल्म ऑफर की थी, लेकिन उन्होंने इसके लिए मना कर दिया। उस समय टाइगर ने कहा कि उन्हें एक्टिंग में दिलचस्पी नहीं है। वह फुटबॉलर बनना चाहते हैं, लेकिन बाद में उन्हें ये एहसास हुआ कि फुटबॉल का ज्यादा स्कोप नहीं हैं और उन्होंने फिल्मों में जाने का फैसला किया।

हीरोपंती से किया डेब्यू :

टाइगर श्रॉफ ने फिल्म ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया और फिर इसके बाद कई फिल्मों में काम किया। अब जल्द ही टाइगर अक्षय कुमार संग ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में दिखाई देने वाले है।

For More : Join Our Telegram Group

ALSO READ : RPF Recruitment RPF CEN 01/2024 SI and CEN 02/2024 Constable : रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स में कांस्टेबल और Sub इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

ALSO READ : Bade Miyan Chote Miyan News song Feb 2024 : बड़े मियां छोटे मियां का नया गाना ‘मस्त मलंग झूम’ हुआ रिलीज, अक्षय-टाइगर के साथ Sonakshi Sinha ने उड़ाया गर्दा

ALSO READ : 4 New Upcoming Cars In This March 2024 : चलिए जानते है कौन सी 4 कार्स आने वाली है

ALSO READ : Reliance Disney Merger Know Chairperson : वाल्ट डिजनी और रिलायंस मीडिया के विलय का ऐलान ,चेयरपर्सन होगी नीता अंबानी

Tiger Shroff Birthday 2024 : हीरो से पहले टाइगर श्रॉफ बनना चाहते थे फुटबॉलर, आसान नहीं था टाइगर श्रॉफ का फिल्मी सफर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top