4 New Upcoming Cars In This March 2024 : चलिए जानते है कौन सी 4 कार्स आने वाली है

4 New Upcoming Cars In This March 2024 : इस साल 2024 की शुरुआत में ही हुंडई कंपनी ने अपनी क्रेटा फेसलिफ्ट एसयूवी कार को लॉन्च किया ही था अब वह फिर से इस साल के दूसरे बड़े लॉन्च की तैयारी कर रहे है। पता चला है की, हुंडई कंपनी कार निर्माता 11 मार्च को अपनी नई क्रेटा का N लाइन वर्जन पेश करने वाली है।यदि हम चीन की बात करे तो वह भी अपनी BYD कंपनी की EV कार को भारत में अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक कार पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। चलिए मार्च महीने मे कोण कोण सी कार्स आने वाली है उसके बारे मे जानते है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। अगले महीने March 2024 में इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट के अंदर 4 नई एसयूवी लॉन्च होने वाली हैं। जिसमे Hyundai Creta N Line, BYD Seal, Maruti Suzuki Swift और Tata Nexon Dark Edition ये सब कार्स शामिल है।चलिए अब इन कार्स के बारे मे जानते है।

4 New Upcoming Cars In This March 2024 :

Hyundai Creta N Line Version

4 New Upcoming Cars
4 New Upcoming Cars

हाल ही मे इस साल की शुरुआत में हुंडई कंपनी ने अपनी क्रेटा फेसलिफ्ट एसयूवी कार को लॉन्च किया है, यह कार लांच करने के बाद अब हुंडई कंपनी साल के दूसरे बड़े लॉन्च की तैयारी कर रही है। हुंडई कंपनी कार निर्माता 11 मार्च को अपनी नई क्रेटा का N लाइन वर्जन पेश करने वाली है।

ये कार i20 और Venue N Line वर्जन के बाद भारत के मार्केट में पेश किया जाने वाला तीसरा N लाइन मॉडल होने वाला। हुंडई कंपनी के N लाइन मॉडल अनिवार्य रूप से कुछ बदलावों के साथ मौजूदा मॉडलों का एक स्पोर्टियर संस्करण है।

BYD Seal EV

चीन की EV दिग्गज BYD कंपनी अब भारत में अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक कार को पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।BYD Seal EV कार को पहली बार पिछले साल जनवरी 2023 में ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था, और अब पुरे एक साल के बाद इस कार को 5 मार्च 2024 को लॉन्च किया जाने वाला है।

4 New Upcoming Cars
4 New Upcoming Cars

BYD Seal EV कार पूरी तरह से निर्मित यूनिट  Completely Built-Up Unit (CBU) मार्ग के माध्यम से भारत आएगी, और भारत में कार निर्माता के EV पोर्टफोलियो में Atto 3 और e6 में शामिल हो जाएगी। यह इलेक्ट्रिक कार 82.5 kWh बैटरी पैक से लैस होने वाली ,जो की एक बार फुल चार्ज करने पर करीबन 570 किलोमीटर तक चल सकती है,यह कंपनी वादा करती है।

Maruti Suzuki Swift 4th Gen

4 New Upcoming Cars
4 New Upcoming Cars

मारुती सुजुकी कंपनी भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। मारुती सुजुकी कंपनी द्वारा वर्ष के पहले बड़े लॉन्च के रूप में 4th gen Maruti Suzuki Swift पेश किए जाने की उम्मीद है। पता चला है की यह नई स्विफ्ट कार कई बदलावों के साथ हमे देखने को मिलने वाली है, इस नई कार मे एक नया 3-सिलेंडर वाला इंजन शामिल हो सकता है, जो की बेहतर फ्यूल एफिशियंशी और अपडेटेड एक्सटीरियर के साथ बहेतरीन इंटीरियर भी ऑफर करने वाली है।

जापान में पेश की गई नई जनरेशन की स्विफ्ट को दो व्यापक ट्रिम्स में पेश किया गया जा चूका है। इसमें एक नेचुरल एस्पिरेटेड 3-सिलेंडर इंजन और दूसरा 12V माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन शामिल है। इसके अलावा 2024 स्विफ्ट में नया 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन या तो पांच-स्पीड मैनुअल या पांच-स्पीड सीवीटी ट्रांसमिशन यूनिट के साथ आने वाला है।

Tata Nexon Dark Edition (Expected)

4 New Upcoming Cars
4 New Upcoming Cars

हमे उम्मीद है कि टाटा मोटर्स कंपनी की ओर से Nexon का Dark Edition जल्द ही पेश किया जाएगा। उम्मीद है कि टाटा कंपनी की नेक्सॉन पूरी तरह से डार्क ब्लैक एक्सटीरियर थीम के साथ आएगी। इस एडिशन मे टाटा की ग्लॉसी मिडनाइट ब्लैक एक्सटीरियर कलर स्कीम के साथ-साथ ब्लैक आउट अलॉय व्हील भी मिलने की उम्मीद है। साथ ही मे अंदर ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट के साथ इंटीरियर थीम से मिलता जुलता रहेने वाला है। इस कार में किसी भी तरह का मैकेनिकल चेंज नहीं होने वाला है।

For More Update : Join Our Telegram Group

ALSO READ : OPPO F25 Pro New 5G Phone : Slimmest Waterproof Phone चलिए जानते है कब लांच होंगा यह बहेतरीन फ़ोन

ALSO READ : Xiaomi 14 And Xiaomi 14 Ultra Price In India, Launching On March :चलिए जानते है क्या नया रहेगा इस फ़ोन मे

ALSO READ : OnePlus Watch 2 Launch Date & Price : जल्द ही भारत में लॉन्च होंगी , कई अपग्रेडेड फीचर्स के साथ आने वाली है यह वाच

ALSO READ : Nvidia New Personal AI on 13 feb : चैटबॉट ‘Chat With RTX’:बिना इंटरनेट के आप अपने PC पर भी इस्तेमाल कर सकते है,जानते है इसके बारे मे

4 New Upcoming Cars In This March 2024 : चलिए जानते है कौन सी 4 कार्स आने वाली है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top