Nvidia New Personal AI on 13 feb : चैटबॉट ‘Chat With RTX’:बिना इंटरनेट के आप अपने PC पर भी इस्तेमाल कर सकते है,जानते है इसके बारे मे

Nvidia New Personal AI
Nvidia New Personal AI

Nvidia New Personal AI on 13 feb : Nvidia का यह पर्सनल AI चैटबॉट Chat With RTX का सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के लिए आप लोगो को एक Windows PC या वर्कस्टेशन की आवश्यकता है जिसमे मिनिमम 8GB VRAM के साथ RTX 30 या 40-सीरीज GPU से लैस हो।

Nvidia कारपोरेशन ने हाल ही मे ‘Chat With RTX’ नाम का एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-पावर्ड चैटबॉट रिलीज किया है, इसकी ख़ास बात यह है की यह PC पर इंटरनेट से कनेक्ट करे बिना चलता है।क्या आप लोगो को यह पता है की जेनेरिक एआई बूम के बाद से GPU निर्माता AI इंडस्ट्री में सबसे आगे रहा है,

Nvidia New Personal AI: इसके एडवांस AI चिप्स AI प्रोडक्ट और सर्विस को पावर देता हैं। साथ ही मे Nvidia कारपोरेशन के पास एक AI प्लेटफॉर्म भी है जो बिजनेस के लिए एंड-टू-एंड समाधान प्रदान करता है। Nvidia कंपनी अब अपने खुद के चैटबॉट बना रही है और Chat With RTX इसका पहला चैटबॉट AI है। एनवीडिया कंपनी का यह चैटबॉट वर्तमान में एक डेमो ऐप के रूप मुफ्त में उपलब्ध है।

Nvidia New Personal AI on 13 feb : 13 फरवरी 2024

Nvidia कारपोरेशन ने हाल ही मे इस साल 13 फरवरी 2024 को इस टूल को लांच किया है। इस कंपनी का कहना है कि यह एक पर्सनल AI चैटबॉट है। Nvidia का यह पर्सनल AI चैटबॉट Chat With RTX का सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के लिए आप लोगो को एक Windows PC या वर्कस्टेशन की आवश्यकता है जिसमे मिनिमम 8GB VRAM के साथ RTX 30 या 40-सीरीज GPU से लैस हो। आप लोगो की जानकारी के लिए बात दे की एक बार डाउनलोड होने के बाद, ऐप को कुछ क्लिक के साथ इंस्टॉल किया जा सकता है और तुरंत इस AI टूल का उपयोग किया जा सकता है।

Nvidia New Personal AI यह चैटबॉट एक लोकल चैटबॉट है, Chat With RTX को बाहरी दुनिया की कोई भी जानकारी नहीं है। हालांकि, जो इस ऐप के यूजर्स है वे इसे अपने व्यक्तिगत डेटा, जैसे डॉक्युमेंट, फाइल्स इत्यादि के साथ फीड कर सकते हैं,और आप इस पर क्वेरी भी चलाने के लिए इसे ऑप्टिमाइज कर सकते हैं।

आप लोग इसे ऐसे भी यूज़ क्र सकते है की आप उसे टास्क-संबंधित डॉक्युमेंट की बड़ी फीड कीजिये और फिर उसे किसी खास प्रश्न का सारांश, विश्लेषण या उत्तर देने के लिए कहा जाए, जिसे हमे मैन्युअल रूप से ढूंढने में कई घंटों लग जाते हैं।

क्या आप लोगो को पता है की Nvidia New Personal AI यह text, pdf, doc/docx, और xml फाइल फॉर्मेट को भी सपोर्ट करता है। इसके अलावा, एआई बॉट यूट्यूब वीडियो और प्लेलिस्ट यूआरएल भी सपोर्ट करता है, और यह AI बॉट वीडियो के ट्रांसक्रिप्शन का उपयोग करके प्रश्नों का उत्तर दे सकता है, या वीडियो को सारांशित कर सकता है। परंतू आप लोगो को बता दे की इसे इस्तेमाल करने के लिए, इसे इंटरनेट एक्सेस की आवश्यकता होती है।

डेमो वीडियो के अनुसार,Chat With RTX एक पायथन (Python) इंस्टेंस के साथ एक वेब सर्वर भी है जिसमें ताजा डाउनलोड होने पर बड़े भाषा मॉडल (एलएलएम) की जानकारी शामिल नहीं होती है। यूजर्स इसे ट्रेन करने के लिए मिस्ट्रल या लामा 2 मॉडल के बीच चयन कर सकते हैं, और फिर क्वेरी चलाने के लिए अपने खुद के डेटा का उपयोग कर सकते हैं।

Nvidia कारपोरेशन का यह कहना है कि चैटबॉट अपनी कार्यक्षमता के लिए रिट्रीवल-ऑगमेंटेड जेनरेशन (RAG), TensorRT-LLM और RTX एक्सेलेरेशन जैसे ओपन-सोर्स प्रोजेक्ट्स का लाभ उठाता है।

Nvidia New Personal AI

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को तुरंत ज्वॉइन करें |(धन्यवाद)

ALSO READ : Kinetic Green E Luna Rate In India: क्या इतने कीमत मे आएगी लूना ₹69,990 आईये जानते है

ALSO READ : Honda City Hatchback coming in 2025: Car Rate In India & Launch Date: जाने इसके Design, Engine और Features के बारे मे

ALSO READ : New Renault Duster Facelift 2024 : Car Launch Date & Rate In India चलिए जानते है इसके Engine, Features और Design के बारे मे

Nvidia New Personal AI on 13 feb : चैटबॉट ‘Chat With RTX’:बिना इंटरनेट के आप अपने PC पर भी इस्तेमाल कर सकते है,जानते है इसके बारे मे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top