BMW Electric Scooter Price In India 2024: Launch Soon, जल्द आरही है,आईये जानते है

BMW Electric Scooter Price In India 2024
BMW Electric Scooter Price In India 2024

BMW Electric Scooter Price In India 2024 : जैसे आप सभी लोग जानते है की BMW एक लग्जरी ब्रांड है, BMW की गाडियों के क्या ही कहने BMW गाड़ियों की चर्चा सभी करते है। लेकिन क्या आप लोगो को पता है की BMW कंपनी Cars के साथ Bikes और Scooter भी बनाती है। BMW कंपनी की एक गाड़ी  BMW CE02 Electric Scooter को भारत में कई जगह स्पॉट किया जा चुका है, और हमारी जानकारी और कुछ रिपोर्टस के मुताबिक यह स्कूटर भारत के मार्केट में काफी जल्दी लॉन्च होने की आकांशा है ।

BMW कंपनी की गाड़ी BMW Electric Scooter Price In India 2024 की बात करें तो, क्या आप लोगो को पता है बाहर के देशों में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत लगभग $7,599 है जो भारतीय रुपए के हेसाब से लगभग 6 लाख 32 हजार रुपए के करीब होता है, लेकिन आप सभी को यह जानकार ख़ुशी होंगी की भारत में BMW के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत काफी कम दाम मे होने वाली है क्यूंकि भारत में यह स्कूटर TVS कंपनी के द्वारा मैन्युफैक्चर हो रहा है। चलिए थोडा अच्छे से जानकारी प्राप्त करते है BMW Electric Scooter 2024 Price In India के बारे में।

BMW Electric Scooter Price In India 2024

BMW Electric Scooter Price In India 2024
BMW Electric Scooter Price In India 2024

BMW Electric Scooter Price In India 2024: कुछ समय से इलेक्ट्रिक का काफी प्रचलन हो रहा था और का समय इलेक्ट्रिक स्कूटर का है, इसी को देखते हुए BMW कंपनी ने भारत में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाला है, BMW कंपनी ने जिसका नाम BMW CE02 रखा है।  BMW CE02 Electric Scooter 2024 Price In India के बारे में बताया गया है की यह स्कूटर अभी तक तो भारत में लांच नहीं हुआ है। लेकिन लेकिन कंपनी ने यह बताया है की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर इंटरनेशनल मार्केट में उपलब्ध है, BMW कंपनी बताया है की जहां इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में $7,599 है जो इंडियन करेंसी के हिसाब से 6 लाख 32 हजार रुपए के करीब होता है।

BMW Electric Scooter Price In India 2024 : Design

BMW CE02 Electric Scooter 2024 के डिजाइन की बात करें तो, BMW कंपनी कह रही है की यह स्कूटर Futuristic Design के साथ आप लोगो को देखने को मिलेंगा। और यह स्कूटर की खासियत यह है की यह स्कूटर ना ही स्कूटर की तरह दिखता है और ना ही बाइक की तरह दिखता है,तो सोचने वाली बात यह है की यह स्कूटर कैसा दिखेगा। BMW कंपनी कहती है की हमने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खास तौर पर आज के इस Young Generation के हिसाब से हमने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन किया है। कंपनी ने यह इलेक्ट्रिक स्कूटर Weight में काफ़ी हल्का और साथ ही मे कॉम्पैक्ट भी बनाया है।

BMW Electric Scooter Price In India 2024 : Battery

BMW Electric Scooter Price In India 2024: बहुत ही जल्द BMW कंपनी का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर CE02 भारत में लॉन्च होने वाला है, लेकिन BMW कंपनी ने अभी तक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्च डेट के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है। यदि हम BMW CE02 स्कूटर के बैटरी की बात करते है तो हमें BMW CE02 पर 2kWh का लिथियम आयन बैटरी देखने को मिल जाता है। और इसकी खास बात तो यह है की यह बैटरी एक रिमूवेबल बैटरी है। कंपनी बताती है की इस बैटरी को Full Charge होने में करीबन 3 Hours तक का समय लगता है और वहीं इस बैटरी को 20% से 80% तक चार्ज होने में 2:20 का समय लग जाता है।

BMW CE02 Electric Scooter 2024: Range

BMW Electric Scooter Price In India 2024
BMW Electric Scooter Price In India 2024

BMW कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर हमें 2kWh के दो लिथियम आयन बैटरी देखने को मिल जाता है, जिसमे से आप अपके अनुसार चाहे तो आप लोग सिंगल बैटरी या फिर ड्यूल बैटरी को सिलेक्ट कर सकते है। अगर इस स्कूटर के रेंज की बात करें तो हमे 45 km का रेंज देखने को मिल जाता है वह भी सिंगल बैटरी पर ,और हमें ड्यूल बैटरी पर 90 Km का रेंज देखने को मिलता है,जो कंपनी दावा करती है।इस स्कूटर के टॉप स्पीड की बात करें तो हमे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर मे सिंगल बैटरी पर 45 km/h की टॉप स्पीड देखने को मिलती है और ड्यूल बैटरी पर 95 km/h की टॉप स्पीड देखने को मिलती है।

BMW CE02 Electric Scooter 2024 : Features

कंपनी के अनुसार BMW CE02 इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें BMW के तरफ से कई सारे और बहेतरीन Advanced फीचर्स देखने को मिल जाते है, जो इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को अन्य स्कूटर से बहोत ही अलग बनाता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो हमें BMW के तरफ से इस स्कूटर पर बड़ा सा डिस्प्ले देखने को मिल जाता है जिससे आप इस स्कूटर के Battery Percentage, Navigation,Speed साथ ही मे और भी कई फीचर्स के साथ आप देख सकते है।

आप अपने स्मार्टफोन को भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर मे कनेक्ट कर सकते है, जिससे आप अपने स्मार्टफोन के कॉल, म्यूजिक आदि को कंट्रोल कर सकते है। कंपनी ने एक बहेतरीन फीचर भी दिया है आप सभी को इस स्कूटर पर रिवर्स गियर का ऑप्शन भी देखने को मिल जाता है। वहीं अब अगर हम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सुरक्षा की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर हमें एंटी लोक ब्रेकिंग सिस्टम यानी ABS के साथ ही ट्रैकसन कंट्रोल जैसे कई सारे फीचर्स को भी देखने मिल जाता है।

BMW Electric Scooter Price In India 2024 : Extra Features

कंपनी द्वारा आज के इस जेनरेशन को ध्यान में रखकर इस BMW CE02 इलेक्ट्रिक स्कूटर को डिजाईन किया गाय है। यंग जनरेशन के हिसाब से कंपनी द्वारा इस स्कूटर पर हमें कई सारे एडवांस्ड फीचर्स भी देखने को मिल जाते है। आप आपके फोन को भी आसानी से चार्ज कर सकते है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के जरिए , क्यूंकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर एक USB पोर्ट दिया गया हैसीओ कंपनी के तरफ से , सिर्फ यह ही नहीं बल्कि इस स्कूटर पर आपको बहेतरीन LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स देखने को मिल जाती है। कंपनी द्वारा हमे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर दो Modes भी देखने को मिल जाते है, एक फ्लो मोड और दूसरा है सर्फ मोड

BMW CE02 Electric Scooter 2024: Specification

TypeBMW CE02 Electric Scooter 2024
DesignFuturistic (Design For Young Generation)
Battery Capacity2kWh
Range45km (Single Battery) & 90 km (Dual Battery)
Top Speed45km/h (Single Battery), 95km/h (Dual Battery)
Charging Time
– For Full Charge3 Hours
– For 20% To 80%85 Minutes
FeaturesReverse Gear, USB Charging Port, Anti-Lock Breaking System, Traction Control
Riding ModesFlow Mode, Surf Mode, Flash Mode
ConnectivityCalls, Music, Navigation
BMW Electric Scooter Price In India 2024

ALSO READ : Tata Altroz EV Car: 2025 में लॉन्च होगी धांसू फीचर्स के साथ, कंपनी ने कंफर्म किया

ALSO READ : New BAJAJ PULSAR N 150: जल्दी आ रही है मार्केट में , UPDATED features जाने details में

ALSO READ : New Ford Endeavour coming in India 2025: Features, Design, Safety, Engine and Finance, Price जाने पूरी जानकारी

BMW Electric Scooter Price In India 2024: Launch Soon, जल्द आरही है,आईये जानते है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top