Rolls Royce Spectre Car Price In India: आईये जानते है इस धांसू कार के फीचर्स और कीमत, जो भारत में लॉन्च हुई है

Rolls Royce Spectre Car Price In India
Rolls Royce Spectre Car Price In India

Rolls Royce Spectre Car Price In India: जब कोई भी लग्जरी कारों की बात आती है तो सब ही जानते है की Rolls Royce कंपनी का नाम सबसे पहले आता है। क्या आप जानते है की Rolls Royce कंपनी ने भारत में अपनी नई सबसे महंगी बहेतारिन इलेक्ट्रिक कार Rolls Royce Spectre कार को धमाकेदार एडवांस फीचर्स और नैय डिजाइन के साथ मार्केट मे लांच कर दिया है।

अगर हम इस कार की कीमत की बात करें तो Rolls Royce के इस Rolls Royce Spectre Car Price In India इलेक्ट्रिक की कीमत करीबन 7 करोड़ रुपए से भी अधिक ज्यादा देख ने को मिल सकती है। और हमें बताने मे आश्चर्य हो रहा है की यह इलेक्ट्रिक कार मार्केट मे अब तक की सबसे महंगी इलेक्ट्रिक कार है। कार की डिजाइन के मामले में भी यह इलेक्ट्रिक कार काफी जबरदस्त और शानदार है। तो चलिए अब हम आप को Rolls Royce Spectre car की कीमत और साथ ही इस के सभी फीचर्स के बारे में जानते है।

Rolls Royce Spectre Car Price In India

Rolls Royce Spectre Car Price In India
Rolls Royce Spectre Car Price In India

हर किसी का सपना होता है की वहा एक Rolls Royce Car को अपने घर के आँगन मे खड़ा देखे। Rolls Royce कंपनी ने भारत के मार्केट में आपनी नई इलेक्ट्रिक Rolls Royce Spectre Car को धांसू और जबरदस्त फीचर्स के साथ इसी साल 2024 मे लॉन्च किया है। रोल्स रॉयस स्पेक्टर कार के कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत एक्स शोरूम 7.5 करोड रुपए से शुरू होती है। जैसे की हमने आपको बताया था की यह इलेक्ट्रिक कार अब तक की सबसे महंगी इलेक्ट्रिक कार मार्केट मे है।

Rolls Royce Spectre Car Price In India : Car Battery & Range

कंपनी द्वारा लांच की गई मार्केट मे Rolls Royce Spectre Car एक Luxury EV Car है। अगर हम रोल्स रॉयस स्पेक्टर के बैटरी की बात करें तो हमें रोल्स रॉयस कंपनी के तरफ से इस इलेक्ट्रिक कार में एक बढ़ा सा 120kWh का बैटरी पैक देखने को मिलता है जो Rolls Royce कंपनी दावा करती है। इस कार की बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर आप को 530 किलो मीटर तक का Range देती है।

क्या आप जानते है यदि आप इस कार को 195kW फास्ट चार्जर से इस कार को चार्ज करते है तो बैटरी 10% से 80% तक मात्र 35 मिनिट में चार्ज हो जाती है। यदि आप इस कार की बैटरी को 50kW DC चार्जर से चार्ज करते है, तो 10% से 80% तक चार्ज होने में आधिक समाय लेती है करीबन 95 मिनिट तक का समय लगता है।

Rolls Royce Spectre Car Design & Interior

Rolls Royce Spectre Car Price In India
Rolls Royce Spectre Car Price In India

जैसे की हमने बताया की रोल्स-रॉयस स्पेक्टर एक लग्जरी इलेक्ट्रिक कार है, Rolls Royce के अन्य लग्जरी कार की तरह इस कार की भी डिजाइन बेहद खुबसूरत और अट्रैक्टिव के साथ ही लक्जरियस कार है। इस कार में आपको रोल्स रॉयस के क्लासिक डिजाइन और साथ ही मे आप को नैय तकनीक और आधुनिक डिजाइन का भी काफी अच्छा टच देखने को मिलता है।

आप सभी को इस कार के सामने की तरफ एक बहेतरीन पैंथियन फ्रंट ग्रिल देखने को मिल जाती है, जो रोल्स रॉयस के सभी कार में आप लोगो को देखने मिलता है, इसी के साथ इस कार में आपको बहुत ही पतले डीआरएल लाइट् भी देखने को मिलती है। स्पेक्टर कार एक 2 डोर वाली कार है, इस कार में हमें 23″ का Wheels देखने को मिल जाता है। इस कार का आकर भी काफी बड़ा हमे देखने को मिलता है, अगर हम इस कार के आकर की बात करे तो इस कार की लेंथ 5,475mm है और वहीं इस कार का Width 2,017mm का देखने को मिलता है ।

रोल्स-रॉयस के हर मॉडल की तरह इस इलेक्ट्रिक कार के Exterior और Interior भी काफी ज्यादा अट्रैक्टिव है। इस इलेक्ट्रिक कार के Interior की बात करें तो हमें इस कार पर Rolls Royce के अन्य कार के क्लासिक और बहेतरीन डिजाइन के साथ थोड़ा बहुत आधुनिक डिजाइन का भी टच देखने को मिलता है। अगर अब हम इस कार के फीचर्स की बात करें तो हमें इस कार पर, 360° Camera, Massage Seats, Active Noise Cancellation, Adjustable Headrest यह सब का फीचर्स देखने को मिलता है।

Rolls Royce Spectre Car Performance

रोल्स रॉयस स्पेक्टर कार पर हमें काफी दमदार Performance देखने को मिलने वाली है। रोल्स रॉयस स्पेक्टर इस लग्जरी इलेक्ट्रिक कार पर हमें दो पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलजाती है। जो कंपनी बताती है की इस इलेक्ट्रिक कार मे 585 hp की पावर और साथ ही 800 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। और सब से बड़ी बात तो यह है की रोल्स रॉयस के इस इलेक्ट्रिक कार 0 से लेकर 100 km/h तक जाने में सिर्फ 4.5 सेकेंड का समय लगता है।

Rolls Royce Spectre Car Price In India : Features

Rolls Royce Spectre Car Price In India 2024(Ex-Showroom)
EngineDual Electric Motor
CategoryLuxury EV
Battery Capacity120kWh
0-100 Speed Time4.5 Sec
Charging Time
– 10% To 80% With 195kW Fast Charger35 Minutes
– With 50kW Charger95 Minutes
Performance
– Power571 bhp
– Torque900 nm
Range530 km range
Rolls Royce Spectre Car Price In India

ALSO READ : HP Spectre Laptop Price In India 2024 : जाने पूरी जानकारी, अब HP कंपनी ला रहा है फुल टेबल स्क्रीन वाला लैपटॉप ,बस इतनी कीमत में

ALSO READ : Prabhas On Ram Mandir 2024: क्या प्रभास ने राम मंदिर के लिए दिया 50 करोड रुपए का दान ? असली सच्चाई क्या है सच सामने आ गया

ALSO READ : Hanuman OTT Release Date 2024:थिएटर के बाद इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी ‘हनुमान’ बॉक्स ऑफिस पर ‘हनुमान’ का दबदबा

Rolls Royce Spectre Car Price In India: आईये जानते है इस धांसू कार के फीचर्स और कीमत, जो भारत में लॉन्च हुई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top