Hyundai Nexo Hydrogen Car Rate In India: चलिए जानते है इस यूनिक कार के बारे मे

Hyundai Nexo Hydrogen Car Rate In India
Hyundai Nexo Hydrogen Car Rate In India

Hyundai Nexo Hydrogen Car Rate In India : आप सभी को पता होंगा की हुंडई कंपनी भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में Hyundai के Cars को लोग काफी ज्यादा पसंद करते आरहे है।क्या आप लोगो को पता है की हाल ही मे Hyundai कंपनी ने Bharat Mobility Show 2024 में आपने नए कार Hyundai Nexo Hydrogen Car को Showcase किया है,खास बात यह है की यह कार एक हाइड्रोजन से चलने वाली कार है। इस बहेतरीन कार को Hyundai कंपनी ने परियावर्ण को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है।

हम आप को बता दे की यह Hyundai Nexo कार एक इलेक्ट्रिक कार होने वाली है, जो की यह कार हाइड्रोजन ईंधन सेल इलेक्ट्रिक कार है (FCEV) इसका मतलब यह है की यह कार हाइड्रोजन से चलती है, जो की हमारे परियावरण के लिए काफी जयादा अच्छा है। यह एक इलेक्ट्रिक एसयूवी कार होने वाली है और हमें Hyundai कंपनी के तरफ से अन्य इलेक्ट्रिक कार से काफी ज्यादा अच्छा माइलेज देखने को मिलने वाला है। चलिए अब हम आप को Hyundai Nexo Hydrogen Car Rate In India और Hyundai Nexo Hydrogen Car Launch Date In India के बारे में अच्छे से पूरी जानकारी देते है।

Hyundai Nexo Hydrogen Car Rate In India: (Expected) Rate In India

Hyundai Nexo Hydrogen Car Rate In India
Hyundai Nexo Hydrogen Car Rate In India

हुंडई नेक्सो एक हाइड्रोजन से चलने वाली कार है, यह कार अन्य इलेक्ट्रिक कार से काफी ज्यादा अलग होने वाला है। अगर Hyundai Nexo Price In India के बारे में बताएं तो अभी तक इस कार के कीमत को लेकर हुंडई के तरफ से कोई जानकारी शेयर नहीं किया गया है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस कार की शुरुआती कीमत भारत में एक्स-शोरूम 65 लाख रुपए के करीब हो सकता है।

Hyundai Nexo Hydrogen Car Rate In India: (Expected) Launch Date In India

हाला की यह Hyundai Nexo Hydrogen Car अभी फिलहाल हुंडई कंपनी द्वारा एक कॉन्सेप्ट कार है, लेकिन हम आप को बता दे की आगर यह कार रोड पर आगई तो यह कार पर्यावरण के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छी साबित होने वाली है, क्यूंकि यह कार की खास बात यह है की यह हाइड्रोजन सेल से चलती है। लेकिन अभी तक इस कार के लॉन्च डेट को लेकर हुंडई कंपनी के तरफ से किसी भी तरह की कोई जानकारी सामने नहीं आयी है।

Hyundai Nexo Hydrogen Car Rate In India
Hyundai Nexo Hydrogen Car Rate In India

Hyundai Nexo Hydrogen Car Launch Date In India के बारे में आप लोगो को बताएं तो यह कार अभी लॉन्च नहीं होगी क्योंकि भारत में हाइड्रोजन कार का इंफ्रास्ट्रक्चर उतना ज्यादा विकसित नहीं हुआ है , लेकिन हमारे सूत्रों के अनुसार और कुछ रिपोर्ट्स की मने तो यह कार आने वाले सालों में भारत में लॉन्च हो सकती है।

Hyundai Nexo Hydrogen Car Rate In India : Car Design

SUV कार का शौक रखने वालो यह Hyundai Nexo Hydrogen Car एक 5 सीटर हाइड्रोजन इलेक्ट्रिक एसयूवी कार होने वाली है। यदि हम इस Hydrogen Car के Design की बात करें तो हमे इस कार के एक्ष्तेरिओर (Exterior) में हमें काफी अट्रैक्टिव सा और स्लीक डिजाइन देखने को मिलने वाला है। और इस कार के सामने हमें Hyundai कंपनी के तरफ से काफी बढ़ा और शानदार ग्रिल देखने को मिलने वाला है, और साथ ही मे LED हैडलाइट देखने को मिल जायेगा। यह हुंडई कंपनी की कार एक हाइड्रोजन से चलने वाली कार हमे दिखने में काफी ज्यादा सिंपल और प्रीमियम दिखाई देती है।

और साथ ही मे हमे इस कार के पीछे LED Tail Lights देखने को मिल जाता है, और वहीं इस कार के Wheels की बात करें तो हमें इस कार में लग भग 19″ की एलॉय व्हील्स देखने को मिल जाता है। अब अगर हम इस कार के इंटीरियर की बात करें तो इस कार में हमें काफी जयादा फ्यूचरिस्टिक इंटीरियर देखने को मिल सकता है। इस Hyundai Nexo कार के इंटीरियर में हमें बढ़ा सा टचस्क्रीन डिस्प्ले, कंफर्टेबल सीट्स और साथ ही 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एयर प्यूरीफायर और कई सरे features देखने को मिलने वाले है।

Hyundai Nexo Hydrogen Car Rate In India : Car Battery

आप को बतादे की Hyundai Nexo एक हाइड्रोजन फ्यूल-सेल इलेक्ट्रिक कार (FCEV) है। यदि Hyundai Nexo के Battery की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार में हमें हुंडई कंपनी के तरफ से कोई भी बैटरी देखने को नहीं मिलती है, इस Hyundai Nexo Hydrogen Car में हमें हाइड्रोजन ईंधन सेल देखने को मिलने वाले है, यह कार हाइड्रोजन से इलेक्ट्रिसिटी जेनरेट प्रदान करता है और कार को चलाने में सहयोग करता है।

आप सभी के जानकारी के लिए आप सभी को बता दे की इस हाइड्रोजन कार में हाइड्रोजन भरने के लिए मात्र 5 मिनिट का समय लगता है,यह दावा हुंडई कंपनी करती है। हुंडई कंपनी द्वारा हुंडई नेक्सो हाइड्रोजन कार में 120 किलोवॉट की मोटर दी हुई है,यह कार 163 पीएस की पावर और 395 एनएम का Torque जेनरेट करता है। इस हाइड्रोजन कार में हमें अन्य इलेक्ट्रिक कार से ज्यादा रेंज देखने को मिल सकती है। हुंडई नेक्सो हाइड्रोजन कार में एक बार हाइड्रोजन भरने पर हमें लग भग 613 किलोमीटर की Range देखने को मिलने वाली है।

Hyundai Nexo Hydrogen Car Rate In India: Features

Hyundai Nexo Hydrogen Car के Exterior में हमें स्लीक और फ्यूचरिस्टिक डिजाइन देखने को मिल जाता है। वहीं Hyundai Nexo Features की बात करें तो हमें इस हाइड्रोजन कार में हुंडई कंपनी के तरफ से कई सारे Advanced Features देखने को भी मिल जाते है। अगर हम इस हुंडई नेक्सो हाइड्रोजन कार के फीचर्स की बात करें तो यह कार सभी इलेक्ट्रिक कार से काफी ज्यादा अलग होने वाली है, क्यूंकि यह कार हाइड्रोजन से चलने वाली है।

खास बात तो यह है की इस कार में हमें अन्य इलेक्ट्रिक कार से ज्यादा का माइलेज देखने को मिलने वाला है, और इस हाइड्रोजन कार में हाइड्रोजन भरने में सिर्फ 5 मिनिट का समय लगने वाला है। अगर इस कार के अन्य फीचर्स की बात करें तो हमें इस कार में 12.3 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग पैड, एयर प्यूरीफायर और भी कई सरे फीचर्स देखने को मिलने वाले है। वहीं इस कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो हमें इस कार मे एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स (ADAS), एयर बैग और 360° कैमरा भी देखने को मिलने वाला है।

ALSO READ : Tata Curvv Car Rate In India & Launch Date 2024 : आईये जानते है इस कार के Design, Engine और Features के बारे मे

ALSO READ : New Maruti Wagonr on road Price: Facelift Car Launch Date & Price in India,नई features के साथ धमाल मचाने आ रही है

ALSO READ : Maruti Suzuki EVX Car Rate In India : Launch Date & Price In India: जाने पूरी खबर Design, Features और Battery के बारे मे

Hyundai Nexo Hydrogen Car Rate In India: चलिए जानते है इस यूनिक कार के बारे मे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top