New Tata Punch in India: सभी के सिस्टम को किया हैंग और बड़ी संख्या में बिक गए, जाने पूरी जानकारी।

New Tata Punch in India
New Tata Punch in India

New Tata Punch in India: भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स देश की दूसरी सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी बन गई है। पहले, हुंडई मोटर्स वह कंपनी थी जो इस पद पर थी; हालाँकि, वर्तमान में, हुंडई मोटर्स भारत में तीसरी सबसे बड़ी मोटर वाहन निर्माता है। टाटा मोटर्स वह कंपनी है जिसके पास अब यह पद है। इसके अलावा, इसके परिणामस्वरूप, टाटा पंच ने अमेरिकी बाजार में बड़ी सफलता हासिल की है।

टाटा पंच एक उत्कृष्ट स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) है जो छोटी एक्सयूवी श्रेणी के अंतर्गत आता है। इसके साथ ही इस बाजार में सबसे ज्यादा बिक्री इसी ऑटोमोबाइल की होती है। इसके अलावा, टाटा पंच तीन लाख यूनिट बेचने के महत्वपूर्ण मील के पत्थर तक पहुंच गया है, जिसे नए साल की शुरुआत में पूरा किया गया था।

New Tata Punch in India: Milestone कितना है

Tata Punch टाटा पंच की तीन लाख से अधिक इकाइयां भारतीय बाजार में बेची गई हैं, जो तीन लाख के पिछले रिकॉर्ड को पार कर गई है। कीमत सार्वजनिक होने के ठीक दस महीने बाद, टाटा पंच ने पहले ही एक लाख यूनिट बेचने का मील का पत्थर पूरा कर लिया था। दूसरी ओर, 2023 के मई में इसने दो लाख यूनिट की आउटपुट संख्या को भी पार कर लिया।

Tata Punch इसके अलावा नए साल की शुरुआत तक इसकी तीन लाख से ज्यादा यूनिट्स बेचने में भी सफलता मिल चुकी है। इस बाजार श्रेणी पर अब टाटा पंच का दबदबा है।

New Tata Punch in India
New Tata Punch in India

New Tata Punch in India: Indian Price

Tata Punch दिल्ली में शोरूम से खरीदने पर, टाटा पंच रुपये के बीच कहीं भी खरीदा जा सकता है। 6 लाख और रु. भारतीय बाजार में इसकी कीमत 10.10 लाख रुपये है। भारतीय बाजार वह जगह है जहां इसे बेचा जाता है, और यह कुल चार अलग-अलग विविधताओं और आठ अलग-अलग रंग संभावनाओं में आता है। यह एक बेहतरीन एसयूवी है जिसकी क्षमता 5 सीटों की है और यह 366 लीटर के ट्रंक स्पेस और 187 मिलीमीटर के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आती है।

8 Variant colours Available

Color Options

  1. Tornado Blue
  2. Calypso Red
  3. Meteor Bronze
  4. Atomic Orange
  5. Tropical Mist
  6. Daytona Grey
  7. Orcus White
  8. Foliage Green

New Tata Punch in India
New Tata Punch in India

New Tata Punch in India: It’s Features and Safety

Tata Punch यह कई सुविधाओं से सुसज्जित है, जिसमें 7 इंच का सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ कनेक्शन शामिल है। अतिरिक्त सुविधाओं में एक क्रूज़ कंट्रोल सिस्टम, एयर कंडीशनिंग, एक यूएसबी चार्जिंग आउटलेट, स्टीयरिंग व्हील पर संगीत नियंत्रण, एक शानदार ध्वनि प्रणाली और प्रीमियम गुणवत्ता की चमड़े की सीटें शामिल हैं।

Tata Punch जब सुरक्षा सुविधाओं की बात आती है, तो टाटा मोटर्स ने इसे फ्रंट में दो एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटी-लॉक ब्रेक, बैक में डिफॉगर के साथ पार्किंग सेंसर, एक रियर व्यू कैमरा और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर से सुसज्जित किया है। ग्लोबल NCAP के मुताबिक, इसे फाइव स्टार की सेफ्टी रेटिंग मिली है।

AttributesDetails
Price Range (Ex-showroom Delhi)Rs 6 lakh to Rs 10.10 lakh
Seating CapacityUp to 5 people
Boot Space366 litres
Ground Clearance187mm
Engine1.2-litre petrol engine (88 PS/115 Nm)
Transmission5-speed manual or 5-speed AMT
CNG variants use the same engine with a 5-speed manual (73.5 PS and 103 Nm in CNG mode)
Fuel Efficiency– Petrol MT: 20.09 kmpl
– Petrol AMT: 18.8 kmpl
– CNG: 26.99 km/kg
Features– 7-inch touchscreen display with connected car technology
– 7-inch semi-digital instrument panel
– Auto air-conditioning
– Cruise control
Safety Features– Dual front airbags
– ABS with EBD
– Rear defoggers
– Rear parking sensors
– Rear-view camera
– ISOFIX anchors

New Tata Punch in India: Engine

Tata Punch इसमें एक गैसोलीन इंजन है जिसकी क्षमता 1.2 लीटर है और यह 88 हॉर्स पावर और 115 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन हुड के नीचे स्थित है। इस इंजन विकल्प के लिए पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन उपलब्ध है। यह संपीड़ित प्राकृतिक गैस (सीएनजी) संस्करण में भी उपलब्ध है, जो उसी इंजन द्वारा संचालित होता है जो 73.5 हॉर्स पावर और 103 न्यूटन-मीटर टॉर्क पैदा करता है। दूसरी ओर, हर दूसरे सीएनजी वाहन की तरह, यह अब केवल एक मैनुअल गियरबॉक्स से सुसज्जित है जिसमें पांच गियर हैं।

New Tata Punch in India: Rivals

Tata Punch यदि आप टाटा पंच खरीदना नहीं चुनते हैं, तो आपके पास इसके बजाय Hyundai Exter हुंडई एक्सटर खरीदने का विकल्प है। इसके अलावा, इसे Maruti ignis ओर Renault Kiger, Nissan magnite मारुति इग्निस, रेनॉल्ट किगर और निसान मैग्निटी जैसे निर्माताओं से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है।

ALSO READ : Toyota Innova crysta 7 Seater: crysta की नई मूल्य सूची तैयार की गई और कीमतें 25,000 रुपये तक बढ़ गईं।

ALSO READ : Mahindra XUV400 New EV: अविश्वसनीय क्षमताओं और अत्याधुनिक तकनीक के साथ Launch किया और यह बाजार में धूम मचा देगा।

New Tata Punch in India: सभी के सिस्टम को किया हैंग और बड़ी संख्या में बिक गए, जाने पूरी जानकारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top