Tata Punch EV Car: भारत में हो गई लॉन्च, नए अवतार और नयी तकनीकी के साथ , बुक करे अभी

Tata Punch EV Car
Tata Punch EV Car

Tata Punch EV Car : नए साल की तैयारी में टाटा मोटर्स धमाल मचाने की तैयारी में! व्यवसाय ने पंच ईवी दिखाया है, जो वर्ष 2024 में जारी होने वाला पहला बिल्कुल नया मॉडल है। यह टाटा की दूसरी इलेक्ट्रिक एसयूवी है और यह कंपनी का चौथा पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहन है।

पहले से ही, ऑटोमोबाइल ने पूरे देश में ध्यान आकर्षित करना शुरू कर दिया है, और इसके लिए आरक्षण उन लोगों के लिए आज से स्वीकार किया जाना शुरू हो गया है जो इसके आगमन का उत्साहपूर्वक इंतजार कर रहे हैं।

कोई भी TaTa की नई डीलरशिप पर, जो केवल इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए समर्पित है, कुछ पारंपरिक शोरूमों पर या फर्म की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से केवल 21,000 रुपये के मामूली शुल्क पर पंच ईवी के लिए आरक्षण करा सकता है। पंच ईवी टाटा के नए जेन 2 इलेक्ट्रिक वाहन प्लेटफॉर्म पर बनाया जाने वाला पहला मॉडल है, जिसे कंपनी Active.EV के रूप में संदर्भित करती है। यह वाहन का अनोखा पहलू है.

Tata Punch EV Car: On-Road Price in India

Tata punch EV अभी तक आधिकारिक तौर पर यह खुलासा नहीं किया गया है कि टाटा पंच ईवी की अपेक्षित ऑन-रोड कीमत क्या होगी; हालाँकि, वाहन की विशेषताओं के साथ-साथ कई अनुमानों को ध्यान में रखते हुए, यह संभव है कि इसकी कीमत 12 लाख रुपये (केवल एक्स-शोरूम) से शुरू होगी।

आप जिस राज्य में रहते हैं और पंजीकरण शुल्क के आधार पर आपके लिए यह कीमत कुछ भिन्न हो सकती है। स्वाभाविक रूप से, ऑन-रोड उपयोग के लिए दरों की औपचारिक जानकारी लॉन्च होने तक उपलब्ध नहीं होगी। उसके बाद, आप सटीक मूल्य निर्धारण प्राप्त कर पाएंगे जो आपके राज्य और आपके द्वारा चुने गए मॉडल से मेल खाता है।

Tata Punch EV Car: Battery & Range

Tata punch EV टाटा पंच ईवी के अंदर का अन्वेषण करें और स्तरित डैशबोर्ड डिज़ाइन से खुद को मंत्रमुग्ध होने दें! सबसे खास विशेषताओं में से एक बिल्कुल नई इंफोटेनमेंट स्क्रीन है, जिसकी माप 10.25 इंच है। एक अन्य तत्व जो आधुनिक माहौल में योगदान देता है

वह है 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और हल्का दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, जो दोनों बड़ी टाटा एसयूवी से लिए गए थे। फिर भी, सस्ती कीमतों वाले वेरिएंट डिजिटल डैशबोर्ड और 7.0 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन से लैस होंगे। यह केवल लॉन्ग रेंज मॉडल में उपलब्ध होगा जिसमें नेक्सॉन ईवी से कॉपी किया गया चमकदार रोटरी ड्राइव चयनकर्ता पहुंच योग्य होगा।

Tata Punch EV Car: Exterior डिजाईन

Tata Punch EV Car
Tata Punch EV Car

Tata Punch एक नया बम्पर डिज़ाइन, एक छत पर लगा हुआ स्पॉइलर, और एक वाई-आकार का ब्रेक लाइट कॉन्फ़िगरेशन सभी वाहन के पिछले हिस्से में शामिल हैं। यह आंतरिक दहन इंजन पंच से एक महत्वपूर्ण विचलन है, जो पीछे ड्रम ब्रेक से सुसज्जित है, क्योंकि इलेक्ट्रिक पंच सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक और 16 इंच मापने वाले नए मिश्र धातु पहियों से सुसज्जित है। इसके अलावा, यह पहला टाटा इलेक्ट्रिक वाहन है जो फ्रंक से सुसज्जित है, जिसे आमतौर पर फ्रंट ट्रंक के रूप में जाना जाता है।

सामान्य तौर पर, टाटा पंच ईवी, अपने आकर्षक और फैशनेबल लुक के साथ, निस्संदेह इलेक्ट्रिक वाहनों के बाजार में सभी का ध्यान आकर्षित करेगी। समकालीन स्वरूप और अनूठी विशेषताओं वाली यह छोटी एसयूवी एक शानदार विकल्प साबित होगी।

Tata Punch EV Car: Interiors & Its Features

Tata Punch EV Car
Tata Punch EV Car

Tata punch EV टाटा पंच ईवी के अंदर का अन्वेषण करें और स्तरित डैशबोर्ड डिज़ाइन से खुद को मंत्रमुग्ध होने दें! सबसे खास विशेषताओं में से एक बिल्कुल नई इंफोटेनमेंट स्क्रीन है, जिसकी माप 10.25 इंच है। एक अन्य तत्व जो आधुनिक माहौल में योगदान देता है

वह है 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और हल्का दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, जो दोनों बड़ी टाटा एसयूवी से लिए गए थे। फिर भी, सस्ती कीमतों वाले वेरिएंट डिजिटल डैशबोर्ड और 7.0 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन से लैस होंगे। यह केवल लॉन्ग रेंज मॉडल में उपलब्ध होगा जिसमें नेक्सॉन ईवी से कॉपी किया गया चमकदार रोटरी ड्राइव चयनकर्ता पहुंच योग्य होगा।

Punch यह हाई-एंड पंच ईवी वास्तव में एक तरह का है! एक 360-डिग्री कैमरा, सीटें जो चमड़े की तरह महसूस होती हैं, स्वचालित होल्ड के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, लिंक्ड वाहन तकनीक, एक वायरलेस चार्जर, गर्म फ्रंट सीटें, क्रूज़ कंट्रोल और नया आर्केड.ईवी ऐप सूट सभी सुविधाओं में शामिल हैं जो तुम्हें मिलेगा. सनरूफ एक अन्य विशेषता है जिसे चुना जा सकता है। इस आकार के वाहन में, कई सुविधाएं होती हैं जो वास्तव में हाल ही में जोड़ी गई हैं! छह एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), ब्लाइंड व्यू मॉनिटर, सभी सीटों के लिए तीन-पॉइंट सीट बेल्ट, ISOFIX माउंट और एक SOS फ़ंक्शन सभी मानक सुरक्षा सुविधाओं के रूप में शामिल हैं।

  • Launch Date in India for the Tata Punch EV Specifications It is scheduled for February 15, 2024. Price in India is anticipated to begin at around 12 lakhs of rupees.
  • A redesigned front grille with an upgraded air dam; a new LED headlight unit with daytime running lights; and the possibility of linked taillights in the rear profile are some of the exterior features. It is anticipated that the inside would have prominent blue features to represent the electric character of the vehicle; a gearbox that has been replaced with a knob that is not intrusive; a touch screen rather than physical buttons; and a new steering wheel with two spokes. A large touchscreen infotainment system, automatic temperature control, a charging connector for USB Type-C, an air purifier, rear passenger events for increased comfort, cruise control, and an enhanced audio system are some of the features that are included. The vehicle is equipped with six airbags. Hill hold help, hill descent control, electronic stability control (ESC), tire pressure monitoring system (TPMS), reverse parking camera with sensors, and hill hold assist are all features that are included in this vehicle. — Anchor points for child seats that are ISOFIX There are two battery alternatives that are anticipated, one with a range of around 300 kilometers and another with a range of more than 500 kilometers. Competitors include the Citroen C3 EV, the MG Comet EV, and the Tata Tiago EV.

Tata Punch EV Car: Their Trims and Variants

Tata Punch सामान्य रेंज में टाटा पंच ईवी के लिए पांच अलग-अलग ट्रिम स्तर उपलब्ध हैं। ये हैं स्मार्ट, स्मार्ट+, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+। दूसरी ओर, लॉन्ग रेंज वेरिएशन को तीन अलग-अलग ट्रिम स्तरों में पेश किया जाता है: एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+।

इसके अतिरिक्त, दोनों मॉडलों के लिए पांच अलग-अलग डुअल-टोन रंग विकल्प उपलब्ध हैं। Citroen EC3 वह वाहन है जिसे टाटा पंच ईवी से सीधे प्रतिस्पर्धा करने का इरादा है। कीमत नेक्सॉन ईवी एमआर और टियागो ईवी एमआर के बीच में गिरने का अनुमान है, जो इंगित करता है कि कीमत 10 लाख से 13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक हो सकती है।

Punch यदि आप एक ऐसी इलेक्ट्रिक एसयूवी की तलाश कर रहे हैं जो अप-टू-डेट हो, सुविधाओं से भरपूर हो और उचित कीमत पर हो, तो टाटा पंच ईवी आपके लिए एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकता है। क्योंकि ट्रिम्स और संस्करणों की इतनी बड़ी विविधता है, आप अपनी ज़रूरत और वित्तीय बाधाओं के लिए आदर्श ऑटोमोबाइल चुनने में सक्षम हैं। लॉन्च के बाद आधिकारिक कीमत की घोषणा होने पर यह और स्पष्ट हो जाएगा कि यह ऑटोमोबाइल आपकी वित्तीय स्थिति के लिए उपयुक्त है या नहीं।

Tata Punch EV Car: Suspension and brake

Tata Punch EV Car
Tata Punch EV Car

Tata Punch सुरक्षित और आनंददायक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने के लिए, टाटा पंच ईवी को एक भरोसेमंद ब्रेकिंग सिस्टम और एक शक्तिशाली ड्रॉप के साथ पेश किया गया है। प्रदान की गई गणना के अनुसार, यह संदेह है कि असेंबलियों में जिप्सम ड्रॉप्स और मैकफ़र्सन स्ट्रट फ्रंट ड्रॉप्स हैं। इस कॉम्बिनेशन के जरिए ही उबड़-खाबड़ और खराब रास्ते आपस में जुड़ जाएंगे और यात्रा और भी सुखद हो जाएगी।

इसके अतिरिक्त, यह अनुमान लगाया गया है कि यह डिस्क ब्रेक से लैस होगा जो नीचे की ओर जाने में सक्षम होगा, जो तीव्र दृष्टि में प्रभावी कमी प्रदान करेगा। इसी तरह, टाटा पंच ईवी का प्रभावी सस्पेंशन और भरोसेमंद ब्रेक सड़क पर गाड़ी चलाते समय वाहन को स्थिरता और नियंत्रण की भावना प्रदान करने के लिए एक साथ काम करते हैं।

फिर भी, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन के बारे में पूरी जानकारी तब तक उपलब्ध नहीं होगी जब तक कि आधिकारिक निर्देश जारी नहीं हो जाते।

Tata Punch EV Car: Rivals

Tata Punch इंडियो में, टाटा पंच ईवी सिट्रोएन ईसी3, एमजी कॉमेट ईवी और टाटा टियागो ईवी जैसे अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों से प्रतिस्पर्धा करता है। एक प्रतिबंध के रूप में, एक अट्रैक्टिव डिसेनो, फीचर्स और प्रीसेट पूर्वनिर्धारितता की मांग करते हुए, टाटा पंच ईवी को एक प्रतिस्पर्धी और मेरे व्यापार में बदलने के लिए तैयार किया गया है।

ALSO READ: New Tata Punch in India: सभी के सिस्टम को किया हैंग और बड़ी संख्या में बिक गए, जाने पूरी जानकारी।

ALSO READ: TATA UPCOMING TOP 4 CARS 2024: टाटा की India मे 2023-2024 मे टॉप 4 Upcoming Tata Cars

Tata Punch EV Car: भारत में हो गई लॉन्च, नए अवतार और नयी तकनीकी के साथ , बुक करे अभी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top