UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5: Middle क्लास फैमिली के लिए आ रही है बढिया कार, जाने कौन सी है पसंद आपको

UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5
UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5

UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5: अब, हर साल भारत में बड़ी संख्या में ऑटोमोबाइल बाजार में उतारे जाते हैं, जिससे आम जनता में काफी भ्रम की स्थिति पैदा हो जाती है। इसके अलावा, अगले साल भारत बड़ी संख्या में बिल्कुल नए ऑटोमोबाइल पेश करने जा रहा है। इस भ्रम को दूर करने के कुछ उपाय क्या हैं?

हम आपको उन शीर्ष पांच आगामी कारों के बारे में सूचित करना चाहेंगे जिन पर आप नज़र रखना चाहेंगे: अगर आप अगले साल नई ऑटोमोबाइल खरीदने में रुचि रखते हैं और ऐसी गाड़ी की तलाश में हैं

जिसकी कीमत 15 लाख रुपये से कम हो, तो आपको इस ब्लॉग में आने वाली टॉप पांच ऑटोमोबाइल के बारे में जानकारी मिलेगी। उनमें से अधिकांश, वास्तव में, एसयूवी हैं।

इसके बावजूद हम यह स्पष्ट कर दें कि इन गाड़ियों को किसी खास क्रम में व्यवस्थित नहीं किया जाएगा; बल्कि, हम अपनी समझ के अनुसार सबसे लोकप्रिय को ही रखेंगे। वह क्या है जो आपको सबसे अधिक रोमांचित करता है?

UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5: Kia Sonet facelift

KIA SONET FACELIFT

UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5
UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5

UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5: KIA लॉन्च 2024 की शुरुआत में होने की उम्मीद है। टाटा नेक्सॉन, जो कंपनी की मार्केट लीडर है, को टक्कर देने के लिए किआ अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली छोटी एसयूवी को बेहतर बनाने की तैयारी कर रही है।

सोनेट फेसलिफ्ट के बाहरी हिस्से में रिफ्रेशिंग स्टाइल लागू किया जाएगा। एसयूवी को अधिक आधुनिक रूप देने के लिए, संशोधनों में एक नया हेडलाइट सिस्टम, ग्रिल और बम्पर शामिल हो सकता है।

एकमात्र परिवर्तन जो संभवतः साइड प्रोफाइल में किया जा सकता है वह है नए मिश्र धातु पहियों को जोड़ना। साइड प्रोफाइल और वर्तमान सॉनेट के बीच काफी समानता होगी।

एक बार मेकओवर के बाद सोनेट के पिछले हिस्से में नए टेल लाइट कॉन्फिगरेशन उपलब्ध कराए जाएंगे। वास्तव में, टेल लाइट की शैली उस मेकओवर से काफी तुलनीय हो सकती है जिसे हाल ही में सेल्टोस के लिए पेश किया गया था। अंदर, कुछ छोटे-मोटे समायोजन भी किए जाएंगे।

सेंट्रल कंसोल पर बटनों के कुछ संभावित कॉन्फ़िगरेशन हैं, जैसा कि एक जासूसी छवि में दिखाया गया है। नए इंटीरियर डिज़ाइन में टैन और ब्लैक कलर स्कीम होगी, जो एक और महत्वपूर्ण बदलाव है। सोनेट के मेकओवर के दौरान किआ नई सुविधाएं भी लाएगी।

ADAS, ऐसी संभावना है कि वाहन 360-डिग्री कैमरा, एक विद्युत रूप से समायोज्य ड्राइवर सीट और एक पूरी तरह से नए डिजिटल उपकरण क्लस्टर से सुसज्जित हो सकता है। हमारा अनुमान है कि उपलब्ध इंजन विकल्पों के मामले में किआ के पास वही पावरट्रेन जारी रहेगा।

वाहन 1.2-लीटर गैसोलीन इंजन से सुसज्जित है जो 81 हॉर्सपावर और 115 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है, एक 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड गैसोलीन इंजन जो 118 हॉर्सपावर और 172 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है, और 1.5-लीटर डीजल इंजन जो 114 हॉर्सपावर और उत्पन्न करता है। 250 एनएम का टॉर्क। मैनुअल, आईएमटी, डीसीटी और टॉर्क कनवर्टर सहित कई अलग-अलग ट्रांसमिशन विकल्प उपलब्ध हैं।

KIA SONET FACELIFT Price in India

नई सोनेट की मुंबई में ऑन-रोड कीमत 9.13 लाख रुपये से 18.70 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है, जिसमें उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली (एडीएएस) के साथ-साथ अन्य सुविधाएं भी होंगी।

UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5 : New Maruti Swift

New Maruti Swift

UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5
UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5

UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5: Maruti Swift स्विफ्ट को अपग्रेड करने पर मारुति विचार कर रही है। नई स्विफ्ट का लुक बिल्कुल नया होगा और इसका डिजाइन भी बिल्कुल नया होगा। नए स्टाइल के अलावा नए मॉडल में एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टेल लैंप, 15 इंच के व्हील और नई स्टाइलिंग होगी।

पिछले दरवाज़ों पर लगे नॉब भी पहले इस्तेमाल किए गए नॉब से कुछ अलग होंगे। कार के बाहरी स्वरूप में भी कुछ बदलाव किए जाएंगे। स्विफ्ट को अधिक एथलेटिक लुक दिया जाएगा और वाहन के बाहरी हिस्से में कम क्रोम होगा।

हालाँकि नई स्विफ्ट के अंदर का डिज़ाइन काले रंग का होगा, हम वाहन के अंदर काले और बेज रंग का संयोजन देखेंगे। अगले मॉडल में एक बड़ी टचस्क्रीन होगी, जिसका आकार हम 9 इंच मान सकते हैं, और हम इसमें नई तकनीकों को शामिल करने की उम्मीद कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, यह एंड्रॉइड ऑटो और वायरलेस कारप्ले से सुसज्जित होना चाहिए। टाइप सी के चार्जिंग कनेक्शन के अलावा, यह वायरलेस चार्जिंग क्षमताएं, क्रूज़ कंट्रोल, स्वचालित लाइटिंग और रेन-सेंसिंग वाइपर भी प्रदान करेगा। हम डिजायर में लक्ज़री टच एलिमेंट्स देख पा रहे हैं, जैसे लेदरेट सीटें और अन्य अच्छी सुविधाएं।

इस वाहन को 1.2-लीटर गैसोलीन इंजन के साथ-साथ संपीड़ित प्राकृतिक गैस (सीएनजी) इंजन के साथ पेश किया जाएगा। गैसोलीन इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (एएमटी) दोनों कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगा, जबकि सीएनजी इंजन केवल मैनुअल में उपलब्ध होगा।

इस बार, मारुति एक बिल्कुल नया तीन-सिलेंडर इंजन पेश करने जा रही है, जिसके परिणामस्वरूप स्विफ्ट का माइलेज पहले की तुलना में अधिक होगा। 2024 के मध्य तक इसके शुरू होने की उम्मीद है.

New Maruti Swift Price in India

शुरू. 5.99 लाख रुपये से , मारुति स्विफ्ट की मूल्य सीमा रुपये तक जाती है। टॉप वेरिएंट की कीमत 9.03 लाख है।

UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5 : Nissan Magnite facelift

Nissan Magnite facelift

UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5
UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5

UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5: Magnite हमारे पास निसान मैग्नाइट है, जो छोटी एसयूवी में से एक है जो पैसे के लिए सबसे अधिक मूल्य प्रदान करती है। यह एक व्यापक पैकेज है, लेकिन निसान मैग्नाइट में आंतरिक विशेषताओं का अभाव है, जिसे निसान निकट भविष्य में दूर करने का प्रयास करेगा।

निसान मैग्नाइट सस्ती कीमत पर कुछ गुणवत्तापूर्ण सुविधाएं प्रदान करता है, और इसने ग्लोबल एनसीएपी से चार सितारा सुरक्षा रेटिंग अर्जित की है, जो अद्भुत है। किसी भी भाग्य के साथ।

जब इसकी उपस्थिति की बात आती है, तो मैग्नाइट बेहद आकर्षक है और एक एसयूवी की तरह दिखती है। एक पुन: डिज़ाइन की गई ग्रिल, हेडलाइट्स, बंपर, मिश्र धातु के पहिये और संशोधित टेल लैंप वे सभी चीजें हैं

जो हम वाहन पर देखने की उम्मीद कर सकते हैं। जब मैग्नाइट मेकओवर के बाहरी हिस्से की बात आती है, तो हम किसी महत्वपूर्ण संशोधन की उम्मीद नहीं करते हैं।

आंतरिक निर्माण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा दिखाई देता है। जैसा कि हमने कहा है, इसके अंदर अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में कोई लक्जरी अनुभव नहीं है।

जब प्लास्टिक की गुणवत्ता जैसे पहलुओं की बात आती है, तो मैग्नाइट को अपनी श्रेणी की अन्य कारों की तुलना में खराब स्थान दिया जाता है। हालाँकि, निसान को अपनी प्रतिस्पर्धा का स्तर बढ़ाने के लिए, उन्हें अपने प्लास्टिक की गुणवत्ता बढ़ाने की आवश्यकता होगी।

जैसा कि हम देख सकते हैं, नए मॉडल में कुछ मामूली समायोजन हुए हैं। जब इस सस्ते इंजन वाली बेहतरीन एसयूवी की विशेषताओं की सूची की बात आती है, तो “मैग्नाइट” को बहुत अच्छा स्कोर मिलता है।

यह डिवाइस अन्य चीजों के अलावा वायरलेस चार्जिंग पैड, 360-डिग्री कैमरा और लिंक्ड ऑटोमोबाइल तकनीक से लैस है। हालाँकि, अगर इसमें सनरूफ और आईआरवीएम जैसी सुविधाएं शामिल हों जो स्वचालित रूप से मंद हो जाती हैं, तो यह अधिक आकर्षक हो सकता है।

निसान मैग्नाइट 1.2-लीटर गैसोलीन और 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड गैसोलीन इंजन से लैस है। 1.2-लीटर इंजन 71 हॉर्सपावर और 96 एनएम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है, और यह 5-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

इसके विपरीत, टर्बोचार्ज्ड गैसोलीन इंजन 99 हॉर्सपावर और 160 न्यूटन-मीटर टॉर्क उत्पन्न करता है, और यह पांच-स्पीड मैनुअल और लगातार परिवर्तनशील गियरबॉक्स से लैस है।

इस तथ्य के बावजूद कि निसान मैग्नाइट भारत में सबसे उचित कीमत वाली एसयूवी में से एक है, यह संभव है कि फेसलिफ्ट मॉडल के साथ लागत बढ़ सकती है।

Nissan Magnite facelift Price in India

मुंबई में, हमारा अनुमान है कि नई मैग्नाइट की कीमत 7.38 लाख से 13.70 लाख रुपये (मुंबई के लिए ऑन-रोड) के बीच होगी।

UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5 : New Honda Amaze

New Honda Amaze

UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5
UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5

UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5: Honda Amaze हालाँकि यह अन्य ऑटोमोबाइल की तरह उतना प्रसिद्ध नहीं है, लेकिन यह पैसे के लिए उत्कृष्ट मूल्य प्रदान करता है। यह सेडान मारुति स्विफ्ट डिजायर से प्रतिस्पर्धा करती है और निकट भविष्य में रिलीज होने वाली मारुति डिजायर से प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद है।

डिज़ाइन में बिल्कुल भी कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। ऐसी संभावना है कि बाहरी हिस्से में होंडा सिटी और एलिवेट की तरह ही संकीर्ण हेडलाइट्स हो सकती हैं।

उम्मीद है कि नई होंडा अमेज एलईडी लाइटिंग से लैस होगी। ऐसी भी संभावना है कि सेडान के फ्रंट में बिल्कुल नई ग्रिल हो सकती है, जिसमें चौड़ी क्रोम बार होगी।

दूसरी ओर, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या होंडा नई अमेज़ को एक मेकओवर पेश करती है या क्या यह पहले वाले मॉडल के समान ही रहती है। इसमें कई तरह के संशोधन भी हैं

जिन्हें साइड प्रोफाइल पर देखा जा सकता है। नई अमेज़ के साथ 15 इंच व्यास वाले मिश्र धातु पहियों का एक नया सेट भी शामिल किया जा सकता है।

इसके अभाव में, वाहन के साइड प्रोफाइल पर सिटी की तरह ही अलग-अलग लाइनें दिखाई देती हैं। नई अमेज़ में पूरी तरह से नई टेल लाइटें भी हैं, जिन्हें वाहन के पिछले हिस्से में देखा जा सकता है।

इसे और अधिक सरलता से कहें तो, नई अमेज का स्वरूप अधिक आकर्षक हो सकता है यदि इसमें क्षैतिज टेल लाइटें हों जो मजबूत और आकर्षक दोनों हों।

जैसे-जैसे हम अंदर जाते हैं, हम देख सकते हैं कि प्राथमिक डिज़ाइन में काफी बदलाव आया है। डैशबोर्ड का डिज़ाइन पहले की तुलना में अधिक सीधा हो सकता है, और इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन डिवाइस हो सकता है।

इसके अलावा, होंडा अब इंटीरियर के अंदर उपलब्ध स्टोरेज स्पेस की मात्रा बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने की स्थिति में है।

इसके अलावा, वाहन टाइप सी के चार्जिंग कनेक्शन, एक वायरलेस चार्जिंग पैड, एक सेमी-डिजिटल या पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक लेन वॉच कैमरा, क्रूज़ कंट्रोल और अधिक सुविधाओं से लैस हो सकता है।

संभवतः, नई अमेज़ में 1.2 लीटर क्षमता वाला गैसोलीन इंजन होगा। यह इंजन 89 हॉर्सपावर और 110 न्यूटन-मीटर टॉर्क पैदा करता है। इसके अतिरिक्त, यह देखना दिलचस्प होगा कि होंडा नई अमेज़ के साथ संपीड़ित प्राकृतिक गैस (सीएनजी) विकल्प प्रदान करती है या नहीं।

New Honda Amaze Price in India

यह कब रिलीज़ होगी? परिकल्पना से पता चलता है कि होंडा वर्ष 2024 की दूसरी छमाही के दौरान किसी समय नई अमेज को पेश करने का इरादा रखती है। ऐसी संभावना है कि इसकी कीमत बढ़ जाएगी, और यह 10 से 14 लाख रुपये (ऑन-रोड, मुंबई) के बीच कहीं भी गिर सकती है। .

UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5 : Tata Altroz facelift

Tata Altroz facelift

UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5
UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5

UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5: Tata Altroz वर्ष 2023 में, टाटा मोटर्स ने अपने ब्रांड का एक व्यापक नया स्वरूप पेश किया। पुन: डिज़ाइन किए गए Nexon और Nexon.ev की शुरुआत के बाद, हमने हैरियर और Safari का नया डिज़ाइन भी देखा। इन दोनों गाड़ियों को नया रूप दिया गया।

यह अनुमान लगाना उचित है कि टाटा मोटर्स अब टाटा अल्ट्रोज़ के नाम से जानी जाने वाली लक्जरी हैचबैक को भी अपडेट कर सकती है, यह देखते हुए कि टाटा ने पंच के अपवाद के साथ एसयूवी की अपनी पूरी लाइनअप को अपडेट किया है।

इस नए स्वरूप को देखते हुए, हम उम्मीद कर सकते हैं कि टाटा अल्ट्रोज़ एक पुनरोद्धार से गुजरेगी जिसमें नई बाहरी और आंतरिक शैली शामिल होगी।

फिर भी, यह देखना दिलचस्प होगा कि अल्ट्रोज़ मेकओवर के लिए किस तरह की शैली का उपयोग किया जाएगा। यह हमारे ध्यान में आया है कि टाटा एसयूवी के सभी नए पेश किए गए फेसलिफ्ट संस्करणों का डिज़ाइन तुलनीय है।

Nexon.ev और Harrier/Safari दोनों में लिंक्ड डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) की सुविधा है, और नई SUVs में LED हेडलाइट्स हैं जो लंबवत उन्मुख हैं और LED DRLs जो सुरुचिपूर्ण हैं।

फिर भी, हम अनुमान लगा सकते हैं कि नई अल्ट्रोज़ एलईडी हेडलाइट्स, नए मिश्र धातु पहियों और शायद जुड़े एलईडी टेल लैंप जैसी सुविधाओं से सुसज्जित होगी। हम एक डैशबोर्ड डिज़ाइन देख सकते हैं जो अंदर के डिज़ाइन से तुलनीय है।

इस बात की अच्छी संभावना है कि इसमें 10.25 इंच का बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम शामिल होगा, जो वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले जैसी तकनीकों से लैस होगा।

इसके अलावा, हम टच-आधारित स्वचालित नियंत्रण भी देख सकते हैं, जिसका उपयोग नेक्सॉन और हैरियर/सफारी फेसलिफ्ट में किया गया है जो हाल ही में देखा गया है।

यह संभव है कि अल्ट्रोज़ फेसलिफ्ट में अन्य सुविधाएं भी होंगी, जैसे 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक प्रबुद्ध स्टीयरिंग व्हील।

अल्ट्रोज़ के रीडिज़ाइन के बावजूद, यह संभव है कि टाटा वही पुराना इंजन पेश करना जारी रखेगा। 1.5-लीटर डीजल इंजन जो 89 हॉर्सपावर और 200 न्यूटन-मीटर टॉर्क उत्पन्न करता है और केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है, इसका एक उदाहरण है जो उपलब्ध हो सकता है।

इसमें 1.2-लीटर गैसोलीन इंजन भी पेश किए जाने की संभावना है, जो 85 हॉर्सपावर और 113 एनएम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है और इसे डीसीए गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है।

इस इंजन के साथ, टाटा एक संपीड़ित प्राकृतिक गैस (सीएनजी) विकल्प भी प्रदान करता है, जो 76 हॉर्स पावर और 97 न्यूटन-मीटर टॉर्क उत्पन्न करता है। इसके अलावा इसमें 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड गैसोलीन इंजन है, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 108 हॉर्स पावर की शक्ति के साथ है।

Tata Altroz facelift Price in India

दूसरी ओर, फेसलिफ्ट में टर्बोचार्ज्ड गैसोलीन इंजन को डायरेक्ट-ड्राइव ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है। लागत के संबंध में, अनुमान है कि अल्ट्रोज़ फेसलिफ्ट की कीमत 7.80 लाख से 13.80 लाख रुपये (ऑन-रोड, मुंबई) के बीच होगी।

ALSO READ: Tata Punch EV Car: भारत में हो गई लॉन्च, नए अवतार और नयी तकनीकी के साथ , बुक करे अभी

ALSO READ: HYUNDAI CRETA Facelift Design Revealed Officially in 2024: Hyundai ने कर दिया ऑफिशियली तौर पर announce, देखे इसका नया लुक

UNDER 15 LAKHS UPCOMING CARS TOP 5: Middle क्लास फैमिली के लिए आ रही है बढिया कार, जाने कौन सी है पसंद आपको

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top