Hero XPulse 400 revealed 440cc Engine: आने वाली Upcoming Bike में KTM को दे दिया टक्कर ,क्या है इसके features

Hero XPulse 400
Hero XPulse 40

Hero XPulse 400 revealed 440cc Engine: हीरो मोटोकॉर्प ने XPulse 400 के लिए बेंचमार्क परीक्षण शुरू कर दिया है, जो कंपनी की भविष्य की मोटरसाइकिल है। प्रोटोटाइप के रूप में इसे हाल ही में जयपुर में देखा गया था जब इसे राजमार्गों पर परीक्षण किया जा रहा था। हम आपको बताना चाहेंगे कि हीरो मोटोकॉर्प भारत में एकमात्र ऐसी कंपनी है जो सबसे ज्यादा दोपहिया वाहन बेचने के लिए जिम्मेदार है। निकट भविष्य में, हीरो, जिसे व्यापक रूप से मार्केट लीडर माना जाता है, भारत में अपनी XPulse 400 पेश करने के लिए तैयार है।

Hero XPulse 400 revealed 440cc Engine: Leaked Video

हीरो एक्सप्रेस को केटीएम 390 एडवेंचर के बगल में सड़क पर देखा जा सकता है, जैसा कि अभी सामने आए फुटेज में देखा जा सकता है। जहां वह पूरी तरह से ढाल में बंद था। वीडियो में, पिछला हिस्सा, विशेष रूप से पिछला टायर और व्यास, काफी बड़ा लग रहा था। इसे अच्छी खासी मात्रा में थोक दिया गया.

Hero XPulse 400 revealed 440cc Engine: Other Features

Hero XPulse 400

यह अफवाह है कि आप अपने स्मार्टफोन और ब्लूटूथ डिवाइस को लिंक करने में सक्षम होंगे, इसके अलावा इसमें एक संपूर्ण डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक नेविगेशन सिस्टम होगा जो बारी-बारी दिशा-निर्देश प्रदान करता है। इसके अलावा, उम्मीद है कि क्रूज़ कंट्रोल, एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम और डुअल-चैनल एबीएस के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल जैसी सुरक्षा तकनीकें भी पेश की जाएंगी। स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर स्थिति, सेवा संकेत, स्टैंड अलर्ट और वास्तविक समय माइलेज जैसे समान कार्य इसके साथ आपके निपटान में शामिल होने जा रहे हैं।

FeatureDetails
Engine TypeSingle-cylinder, Liquid-cooled
Displacement350cc or 440cc (Expected)
Maximum PowerApproximately 40 bhp
Maximum TorqueApproximately 35 Nm
Transmission6-Speed Manual
Instrument ClusterFull Digital
ConnectivitySmartphone Connectivity, Bluetooth
Navigation SystemTurn-by-Turn Navigation
Safety FeaturesCruise Control, Anti-lock Braking System (ABS), Traction Co

Hero XPulse 400 revealed 440cc Engine: Bike Design

जैसा कि विभिन्न स्रोतों से प्राप्त जानकारी से पता चलता है, Hero XPulse 400 के लिए डिज़ाइन प्रक्रिया का केंद्र बिंदु एक जालीदार फ्रेम है। सामान्य डिज़ाइन और स्टाइल के कुछ हिस्सों के संबंध में इस आकर्षक स्वरूप को प्राप्त करने के लिए किस प्रकार की तैयारी की जा रही है? एक मजबूत ईंधन टैंक, एक स्प्लिट-स्टाइल सीट, एक साइड-स्लंग एग्जॉस्ट और एक आकर्षक हैंड लाइट कुछ शैलीगत घटक हैं जिन्हें पैकेज में शामिल किए जाने की उम्मीद है।

Hero XPulse 440 Engine

Hero XPulse 400

दूसरी ओर, एक्सप्रेस प्रोटोटाइप में एक सिंगल-सिलेंडर इंजन देखा गया था जिसे तरल द्वारा ठंडा किया गया था। इसके आलोक में, 350 सीसी और 440 सीसी इंजन बॉडी की संभावना बढ़ा दी गई है। अपने चरम पर, यह मोटर लगभग 35 एनएम टॉर्क और 40 हॉर्स पावर का उत्पादन करने में सक्षम है। अनुमान है कि इसके साथ छह स्पीड वाला गियरबॉक्स होगा।

Hero XPulse 400 : Suspension and Brakes

Hero XPulse 440 आगे की तरफ अपसाइड-डाउन फोर्क्स और पीछे की तरफ प्रीलोड एडजस्टमेंट के साथ एक मोनोशॉक से लैस है। ये घटक वाहन के निलंबन कार्यों के लिए जिम्मेदार हैं। चोट पर नमक छिड़कने के लिए, साइकिल का अगला पहिया 21 इंच का है। इसके अतिरिक्त, इसकी ब्रेकिंग प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए, वाहन के पीछे एक ड्रम ब्रेक और सामने एक सिंगल डिस्क ब्रेक लगाए जाने की संभावना है। एकल चैनल के लिए सहायता प्रदान की जाएगी

Hero XPulse 440 : Launch Date

2024 में, यह अनुमान लगाया गया है कि हीरो एक्सपल्स 400 जारी किया जाएगा। कई कारकों के परिणामस्वरूप, इस परियोजना में देरी हो रही है, जैसा कि विभिन्न स्रोतों से प्राप्त जानकारी से पता चलता है। हालांकि, पिछले कई महीनों के दौरान कंपनी ने इस पर तेजी से अपना ध्यान बढ़ाया है। इसके बावजूद, हीरो Hero XPulse 400 को पिछले साल के अंत से पहले रिलीज़ किए जाने की संभावना है। इसके अतिरिक्त, अनुमान है कि कीमत 1.70 लाख रुपये एक्स-शोरूम के बीच होगी। इसके अलावा, जब भी यह रिलीज होगी, इसका सीधा मुकाबला KTM 390 Duke से होगा।

ALSO READ : Hyundai i20 Sportz car in 8.33 Lakh: Cars Soon will Launch, सनरूफ और Upgrade फीचर्स के साथ आ रही है

ALSO READ : HYUNDAI CRETA Facelift Design Revealed Officially in 2024: Hyundai ने कर दिया ऑफिशियली तौर पर announce, देखे इसका नया लुक

Hero XPulse 400 revealed 440cc Engine: आने वाली Upcoming Bike में KTM को दे दिया टक्कर ,क्या है इसके features

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top