New President of WMSC 2024 : भारत ने मोटर स्पोर्ट काउंसिल में गवाही अपनी सीट, 3 दशक पहली बार हुआ ऐसा

New President of WMSC 2024
New President of WMSC 2024

New President of WMSC 2024 : भारत ने तीन दशकों से अधिक समय में पहली बार एफआईए की शक्तिशाली विश्व मोटर स्पोर्ट काउंसिल में अपनी सीट खो दी है । मौजूद सदस्यों के लिए आरक्षित डब्ल्यूएमएससी की 14 सीटों के लिए हुए चुनाव मैं गौतम सिंघानिया हार गए । मोहम्मद बेन सुलायम ने अगले एफ आई ए अध्यक्ष के रूप में जीन टॉड की जगह ली है

New President of WMSC 2024 : सुलायेमं

WMSC के सदस्यों में अध्यक्ष उपाध्यक्ष और साथ उपाध्यक्ष भी शामिल है भारतीय मोटर स्पोर्ट काउंसिल ने केवल गौतम सिंघानिया को WMSC का चुनाव लड़ने के लिए नामांकित किया था और वह ग्रह हम स्टॉकर की अध्यक्ष की सूची में थे जो एफ आई ए के अध्यक्ष पद का चुनाव सुलायेमं से हार गए ।

सिंघानिया के अलावा WMSC प्रतिनिधियों में केडी मदन और विजय माल्या शामिल है । FMSCI और 2011 में फार्मूला 1 को भारत वापस लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले व्यक्ति की चंडोक ने कहा कि महासंघ को कम से कम दो नामांकन भेजना चाहिए थे , चंडोक FMSCI की 8 सदस्यीय गवर्निंग काउंसिल में बने हुए हैं जिसके अध्यक्ष अकबर इब्राहिम है ।

New President of WMSC 2024

चंडोक ने मीडिया से बात करते हुए कहा,” दुर्भाग्यपूर्ण है कि एफएमएससी ने एफआईए, एमएससी के पद के लिए केवल नामांकन भेजने का फैसला किया जबकि वह कई नामांकन भेज सकती थी । मोहम्मद बिन सुलाएम की सूची में कोई दूसरा नाम नहीं भेजा था । जो आज एफ आई ए अध्यक्ष चुने गए हैं । दुर्भाग्य से भारत जो में तीन दशकों प्रतिनिधित्व कर रहा है अब डब्ल्यूएमएससी में प्रतिनिधित्व नहीं कर पाएगा ।

New President of WMSC 2024

चंडोक ने कहा,” मैं अपने अच्छे दोस्त मोहम्मद को एफ आई ए अध्यक्ष के रूप में चुने जाने पर बधाई देना चाहता हूं पूर्व और दिखता है कि काउंसिल में विविधता रहेगी,FMSCI के अध्यक्ष इब्राहिम ने कहा कि फेडरेशन के फिया के साथ अच्छे संबंध है और उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि डब्ल्यूएमएससी में प्रतिनिधित्व के बिना भी भारत के हित प्रभावित नहीं होंगे ।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को तुरंत ज्वॉइन करें |(धन्यवाद)

ALSO READ : Ratan Tata Success Mantra : रतन टाटा के सक्सेस मंत्र, आते हैं हर जगह काम

ALSO READ : CUET UG Exam 2024 :अब नहीं होगा CUET Exam, अध्यक्ष ने बताया कब जारी होगा नया शेड्यूल

ALSO READ : Radhika Anant Pre Wedding March 2024 : राधिका – अनंत के प्री वेडिंग में अंबानी परिवार के साथ झूमी रिहाना

ALSO READ : Kota Factory 3 Update 2024 : कोटा फैक्ट्री सीजन 3 की पहली झलक आई सामने , जीतू भैया नजर आए अलग अंदाज में

ALSO READ : SSC Sub Inspector in Delhi Police & CAPF 2024 : कर्मचारी चयन आयोग ने 4187 पदों पर निकाली भर्ती

New President of WMSC 2024 : भारत ने मोटर स्पोर्ट काउंसिल में गवाही अपनी सीट, 3 दशक पहली बार हुआ ऐसा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top