Realme 12 Plus 5G Launch Date In India : Best Camera Phone,चलिए जानते है इस फ़ोन के बारे मे

Realme 12 Plus 5G
Realme 12 Plus 5G

Realme 12 Plus 5G Launch Date In India : जो लोग यह रियलमी कंपनी का फ़ोन यूस करते है और अब फोन बदलना चाहते हैं,या नया स्मार्टफोन लेना चाहते हैं, तो जरा रुक जाईये क्युकी रियलमी कंपनी आप लोगो के लिए एक शानदार तोहफा लेकर आ रही है। रियलमी ब्रांड की ओर से realme 12+ 5G फोन को इंडिया लाया जा रहा है,जो की अगले महीने 6 मार्च को लॉन्च होगा। फोन की लॉन्च डेट बात के साथ ही कंपनी ने इस अपकमिंग रियलमी मोबाइल की कई सारे अहम स्पेसिफिकेशन्स व फीचर्स को भी अनाउंस कर दिया गया हैं, जो Realme 12+ 5G फोन की परफोर्मेंस को दर्शाते हैं।

Realme 12 Plus 5G (Expected) Launch Date In India

Realme 12 Plus 5G
Realme 12 Plus 5G

रियलमी कंपनी ने ऑफिशियल अनाउंसमेंट करते हुए यह बताया है, कि वह इस साल भारतीय बाजार में अपना नया मोबाइल फोन रियलमी 12 प्लस 5 जी को लेकर आ रही है, जो की अगले महीने 6 मार्च 2024 को कंपनी द्वारा लॉन्च किया जाने वाला है। इस तारीख को दोपहर के 12 बजे कंपनी अपने न्यू रिलीज़ फोन की कीमत और सेल डेट की घोषणा करेगी। रियलमी ब्रांड की ओर से फिलहाल realme 12+ 5G की ही जानकारी दी है, लेकिन हमें उम्मीद है कि कंपनी इसके साथ Realme 12 5G फोन भी 6 मार्च को ला सकती है।

Realme 12 Plus 5G Camera Features

Realme 12 Plus 5G
Realme 12 Plus 5G

आप लोगो को बता दिया जाये की रियलमी कंपनी की ओर से बता दिया गया है कि रियलमी 12 प्लस 5जी फोन में हमे 50 Megapixel का Rear Camera मिलने वाला है। रियलमी कंपनी के मुताबिक यह Sony LYT 600 Sensor होगा जो की OIS यानी ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन तकनीक से लैस होने वाला है। और साथ ही मे यह लेंस 2X In-sensor Zoom सपोर्ट करता है, तथा High capture speed में भी सक्षम रहेगा। रियलमी कंपनी की मानें तो यह बहेतरीन  कैमरा लेंस 0.8s की स्पीड के साथ सिर्फ एक मिनट में 208 पिक्चर क्लिक कर सकता है।

Realme 12 Plus 5G Leaked Specification

  • 120Hz AMOLED Display
  • 12GB Virtual RAM
  • 12GB RAM + 256GB Storage
  • MediaTek Dimensity 7050
  • 67W 5,000mAh Battery

रैम + स्टोरेज : यदि हम इसके रैम और स्टोरेज की बात करे तो हाल ही में लीक हुए प्रोमोशनल पोस्टर में दिखाया गया है कि इस रियलमी 12 प्लस स्मार्टफोन मे हमे 12GB रैम और मैमोरी सपोर्ट रहेगा। और इसके साथ ही फोन में 12जीबी वर्चुअल रैम भी दी जाएगी जो मोबाइल की फिजिकल रैम के साथ मिलकर इसे 24GB रैम की पावर प्रदान कर सकेगा। और साथ ही मे हमे इस स्मार्टफोन में 256GB स्टोरेज भी देखने को मिलने वाला है।

प्रोसेसर : लीक हुए प्रोमोशनल पोस्टर के अनुसार Realme 12 Plus 5G मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7050 चिपसेट सपोर्ट करेगा। अचम्भे कि बात तो यह है की 6 नैनोमीटर फेब्रिकेशन्स पर बना आक्टाकोर प्रोसेसर है जो की 2.6 गीगाहर्ट्ज़ तक की क्लॉक स्पीड पर रन करने की क्षमता रखता है। और साथ ही मे ग्राफिक्स के लिए इस चिपसेट के साथ 800 मेगाहर्ट्ज़ फ्रिक्वेंसी वाला माली-जी 68 एमपी 4 जीपीयू मिल जाता है।

स्क्रीन : सामने आये प्रोमोशनल पोस्टर में फोन का फ्रंट पैनल तो नहीं नजर आया है, लेकिन प्रोमोशनल पोस्टर के अनुसार इस Realme 12+ 5G फोन में एमोलेड पैनल पर बनी डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाने वाला है। और यह स्क्रीन 120हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ काम करेगी। अंदाजा यह भी लगाया जा रहा है कि इस फ़ोन की स्क्रीन फ्लैट होने वाली है,जहा तक इस फ़ोन के किनारे कर्व्ड रखे जा सकते हैं।

बैटरी : यदि हम इसके बैटरी के बारे मे बात करे तो Realme 12+ 5G रिटेल बॉक्स की लीक हुई फोटो में हमे इसकी बैटरी तथा चार्जिंग तकनीक की जानकारी भी मिली है। बॉक्स की लीक हुई फोटो के अनुसार यह मोबाइल फोन 5,000एमएएच बैटरी सपोर्ट के साथ हमे मिलेंगा। इस फ़ोन की बड़ी बैटरी को तेजी से चार्ज करने के लिए हमे इसमें 67वॉट फास्ट चार्जिंग तकनीक भी देखने को मिलने वाली है।

For More Update : Join Our Telegram Group

ALSO READ : OPPO F25 Pro New 5G Phone : Slimmest Waterproof Phone चलिए जानते है कब लांच होंगा यह बहेतरीन फ़ोन

ALSO READ : Xiaomi 14 And Xiaomi 14 Ultra Price In India, Launching On March :चलिए जानते है क्या नया रहेगा इस फ़ोन मे

ALSO READ : OnePlus Watch 2 Launch Date & Price : जल्द ही भारत में लॉन्च होंगी , कई अपग्रेडेड फीचर्स के साथ आने वाली है यह वाच

ALSO READ : Nvidia New Personal AI on 13 feb : चैटबॉट ‘Chat With RTX’:बिना इंटरनेट के आप अपने PC पर भी इस्तेमाल कर सकते है,जानते है इसके बारे मे

Realme 12 Plus 5G Launch Date In India : Best Camera Phone,चलिए जानते है इस फ़ोन के बारे मे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top