UPCOMING 5 CARS MPVS IN INDIA FROM MARUTI TO NISSAN: 5 Upcoming MPVs मारुती से लेकर निसान कम्पनी जल्द ला रही है भारत में ,जाने क्या है ख़ास

UPCOMING 5 CARS

UPCOMING 5 CARS MPVS IN INDIA FROM MARUTI TO NISSAN: अगले तीन वर्षों में, भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग में विभिन्न क्षेत्रों में बड़ी संख्या में नए बहुउद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) आने की संभावना है। इस लेख में, हम उन संभावित एमपीवी पर एक नज़र डालेंगे जिनका उत्पादन मारुति सुजुकी, किआ, निसान और लेक्सस जैसी कंपनियों द्वारा किया जाएगा। विस्तार से वर्णन किया गया है।

भारत में पेश होने जा रहे पांच नए बहुउद्देश्यीय वाहनों (एमपीवी) में से, हमने मारुति सुजुकी, किआ, निसान और लेक्सस Maruti Suzuki, Kia, Nissan और Lexus के मॉडलों की जानकारी प्रदान की है।

UPCOMING 5 CARS MPVS IN INDIA FROM MARUTI TO NISSAN: List

Kia Electric RV Vehicle

UPCOMING 5 CARS

UPCOMING 5 CARS: Kia ने पहले संकेत दिया है कि कंपनी Kia भारतीय बाजार के लिए 5 Upcoming MPVs In India में से एक इलेक्ट्रिक मनोरंजक वाहन (आरवी) पर काम कर रही है, और इसे 2025 या 2026 में जारी किया जा सकता है। यह एक मध्यम आकार का बहुउद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) हो सकता है जो जरूरतों को पूरा करता है।

अच्छा इंटीरियर, पर्याप्त जगह और व्यावहारिकता प्रदान करके विभिन्न प्रकार के ग्राहक। कथित तौर पर, यह बहुउद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) एक बार चार्ज करने पर कंपनी की बताई गई 450 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज को पार करने की क्षमता रखता है।

Lexus LM Vehicle

UPCOMING 5 CARS

UPCOMING 5 CARS: Lexus भारत में, लेक्सस ने अपना नया बहुउद्देश्यीय वाहन (एमपीवी), 5 Upcoming MPVs In India में से एक लेक्सस एलएम पेश किया है। इस वाहन के लिए आरक्षण पहले ही लिया जा चुका है, और निकट भविष्य में लेक्सस एलएम की लागत का खुलासा होने की उम्मीद है। LM 350h चार-सीटर अल्ट्रा-लक्जरी कॉन्फ़िगरेशन और LM 350h सात-सीटर VIP कॉन्फ़िगरेशन दो मॉडल होंगे जो पेश किए जाएंगे। हाल ही में पेश की गई टोयोटा वेलफायर का अधिक महंगा रूप होने के अलावा, लेक्सस एलएम को एक करोड़ से अधिक कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Nissan MPV Based On Triber Vehicle

UPCOMING 5 CARS

UPCOMING 5 CARS: Nissan रेनॉल्ट-निसान सहयोग की भारत में पहले से ही मौजूदगी है, 5 Upcoming MPVs In India एक और वे हाल ही में विकसित कई ऑटोमोबाइल लॉन्च करने की प्रक्रिया में हैं। अनुमान है कि निसान इस साल के अंत से पहले किगर और ज़ेन डस्टर के अपडेटेड वर्जन पेश करेगी। इनके अलावा, भविष्य में रेनॉल्ट ट्राइबर के समान एक उप-शहरी बहुउद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) भी पेश किया जाएगा। यह गाड़ी नई पीढ़ी की डस्टर के आधार पर बनाई जाएगी।

New-Gen Kia Carnival Vehicle

UPCOMING 5 CARS

UPCOMING 5 CARS: इस साल किआ कार्निवल की चौथी पीढ़ी की दुनिया भर में शुरुआत होगी, जो पहली बार भारत आएगी। किआ कार्निवल की पिछली पीढ़ी की तुलना में, इस वाहन के बाहरी और आंतरिक दोनों में बड़े बदलाव देखे गए हैं। अधिक तकनीकी रूप से परिष्कृत होने के अलावा, 2.2-लीटर डीजल इंजन जो 200 हॉर्स पावर और 440 न्यूटन-मीटर टॉर्क का उत्पादन करने में सक्षम है, संभवतः इस ब्रांड-न्यू किआ कार्निवल में बरकरार रखा जाएगा। यह ऑटोमोबाइल एक स्वचालित गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा जिसमें आठ अलग-अलग गियर अनुपात होंगे।

Maruti Suzuki Compact MPV Vehicle

UPCOMING 5 CARS

सूत्र का कहना है कि मारुति सुजुकी अब एक छोटे बहुउद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) पर काम कर रही है जिसे YDB नामित किया जा रहा है। रेनॉल्ट ट्राइबर को टक्कर देने के लिए इस गाड़ी को अर्टिगा के नीचे पोजिशन किया जाएगा। यह संभव है कि यह जापान में पेश किए जाने वाले स्पेसिया पर आधारित होगा और भारत में उचित मूल्य पर पहुंचने के लिए अन्य उत्पादों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए इसमें लागत में कटौती की रणनीति होगी। ऐसी संभावना है कि भविष्य में 1.2-लीटर Z सीरीज माइल्ड हाइब्रिड गैसोलीन इंजन का उपयोग किया जा सकता है, जो प्रदर्शन से संबंधित है।

UPCOMING 5 CARS MPVS IN INDIA FROM MARUTI TO NISSAN यह सभी वह कार है जो जल्द ही भारतीय मार्केट में शामिल होने जा रही है

ALSO READ : Hero XPulse 400 revealed 440cc Engine: आने वाली Upcoming Bike में KTM को दे दिया टक्कर ,क्या है इसके features

ALSO READ : KTM 390 Duke New Year Sale: New Year में ऑफर लॉन्च कर रही है ,कम डाउन पेमेंट के साथ खरीदे

UPCOMING 5 CARS MPVS IN INDIA FROM MARUTI TO NISSAN: 5 Upcoming MPVs मारुती से लेकर निसान कम्पनी जल्द ला रही है भारत में ,जाने क्या है ख़ास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top